Sunday , September 29 2024

सोनभद्र: संदिग्ध हाल में रिटायर्ड कर्मी की मौत, जेवर और कीमती सामान गायब, शौचालय के पास मिला शव

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में बुधवार की रात चोरों ने एक मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। गुरुवार की सुबह वृद्ध मकान मालिक का संदिग्ध हाल में का शव मिला। आशंका जताई जा रही है कि चोर गला दबाकर वृद्व की हत्या कर सामान लेकर फरार हो गए। सुबह वृद्ध का शव घर के पास शौचालय से बरामद हुआ। उधर घोरावल में सीओ प्रदीप सिंह चंदेल मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ले गई।

पुलिस के अनुसार, शाहगंज थाना क्षेत्र के उसरी खुर्द गांव निवासी केशरी प्रसाद स्टेट बैंक के रिटायर्ड कर्मचारी थे। पिछले साल ही वे सेवानिवृत्त हुए थे और वे अपने इकलौते बेटे अजय और बहू के साथ रहते थे। गुरुवार की बहू ने ससुर को कमरे में न देख पति को जानकारी दी। दंपती ने खोजबीन शुरू की तो केशरी प्रसाद का शव उनके घर के पास बने शौचालय में मिला।

मृतक के कमरे में सामान बिखरा पड़ा थे। अजय ने बताया कि चोर चोरी करने की नीयत से कमरे में घुसे थे। नींद खुलने पर उन्होंने पिता की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को शौचालय में ले जाकर रख दिया। इसके बाद जेवर समेत अन्य सामानों को लेकर फरार हो गए।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल के साथ थानाध्यक्ष संजय पाल मौके पर पहुंच गए। कुछ ही देर बाद सीओ प्रदीप सिंह चंदेल भी पहुंच गए। सीओ ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। मृतक के परिवार के लोग जो तहरीर देंगे उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कराई जाएगी।

new