Sunday , September 29 2024

कांग्रेस नेता व पूर्व राज्यपाल कुरैशी का बड़ा बयान: यूपी में सपा की सरकार की बनेगी, औवेसी को बताया भाजपा का एजेंट

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि इस बार यूपी में सपा की सरकार बनेगी। कांग्रेस में प्रियंका गांधी ने जान फूंकी है, लेकिन विधानसभा चुनावों में समय कम होने के कारण सरकार बनाने लायक वोट नहीं मिल पाएगा। उन्होंने एआईएमआईएम प्रमुख असदउद्दीन औवेसी को भाजपा का एजेंट बताते हुए सिर्फ वोट काटने तक सीमित बताया।

अजीज कुरैशी ने सोमवार देर शाम कांग्रेस नेता मुतीउर रहमान खां बब्लू के आवास पर प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों को भाजपा के खिलाफ एक साथ आना चाहिए। 

कांग्रेस के नेता होने के बावजूद सपा की सरकार बनने की बात कहने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि वे कांग्रेस के थे, हैं और रहेंगे लेकिन, प्रियंका गांधी ने यूपी में कांग्रेस में जान फूंकने का काम तो किया है लेकिन वोट में तब्दील होने लायक समय चुनावों में बचा नहीं है। 

भाजपा ने सब कुछ उद्योगपतियों को बेच दिया: कुरैशी
उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार की वजहों में कोरोना काल में नदियों में बहते शव, लॉकडाउन, अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी, नोटबंदी, जीएसटी, महंगाई, बेरोजगारी, पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दामों को बताया है। कहा कि भाजपा ने सब कुछ उद्योगपतियों को बेच दिया। किसानों को भी बेच रहे थे, लेकिन बेच नहीं पाए। 
एआईएमआईएम नेता असदउद्दीन औवेसी के यूपी चुनावों में प्रत्याशी उतारने पर कहा कि उन्होंने सौ सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है, क्योंकि इन सीटों पर मुस्लिम वोट महत्वपूर्ण भूमिका में होता है लेकिन, औवेसी भाजपा के एजेंट हैं और सिर्फ वोट काटने का काम करेंगे।

सपा सांसद आजम खां के घर गए अजीज कुरैशी
पिछली बार रामपुर आगमन पर उनके एक वीडियो के वायरल होने के बाद दर्ज हुए मुकदमे पर कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से सरकार के खिलाफ आवाज उठाना उनका अधिकार है और ऐसा वो करते रहेंगे। इससे पहले अजीज कुरैशी सपा सांसद आजम खां के घर गए और उनकी पत्नी एवं शहर विधानसभा सीट से विधायक डॉ. तजीन फात्मा से मुलाकात की।

new ad