Sunday , September 29 2024

टीईटी पेपर लीक प्रकरण : सरकार ने बोला छात्रों को बस में निशुल्क सुविधा मिलेगी, रोडवेज ने मना किया

शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी-2021)  का पेपर लीक होने के बाद टीईटी की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इसके बाद एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने बताया कि पेपर लीक मामले में अब तक कुल 23 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें लखनऊ से 4, मेरठ से 3, वाराणसी और गोरखपुर में दो और 13 आरोपियों को प्रयागराज से पकड़ा गया है।

एसटीएफ पूरे मामले की जांच करेगी। परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज की बसों से बिना किराया दिए अपने घरों को वापस जा सकेंगे। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि यह परीक्षा अब अगले महीने आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए अब दोबारा फीस नहीं देनी होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उधर, परीक्षा देने के लिए दूर-दूर से केन्द्रों पर पहुंचे परीक्षार्थियों में काफी आक्रोश दिखा। परीक्षा निरस्त होने के बाद परीक्षार्थी वापस घर जाने के लिए कैसरबाग, चारबाग बस अड्डे का रुख करने लगे। पर सरकार की ओर से परीक्षार्थियों को निशुल्क बसों में सुविधा के आदेश की जानकारी रोडवेज प्रशासन को नहीं होने पर परीक्षार्थियों को टिकट लेकर सफर करना पड़ रहा है। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के अनुसार  शासन से लिखित आदेश आने पर ही परीक्षार्थियों को निशुल्क बसों से सफर करने का आदेश परिचालक को दिया जाएगा। परीक्षार्थियों को निशुल्क सफर कराने की क्षतिपूर्ति कौन विभाग करेगा इसको लेकर बात चल रही है। आदेश न आने पर परिचालक और परीक्षार्थियों। के बीच निशुल्क किराए को लेकर विवाद भी होने लगा।

new ad