Sunday , September 29 2024

बहराइच: बच्ची को मौत के मुंह से खींच लाई मां, जबड़े में दबोच कर भागा था तेंदुआ

संतान मुसीबत में हो तो मां अपनी चिंता छोड़ देती है और बच्चे को बचाने के लिए हर जतन करने को तैयार हो जाती है। ऐसा ही मामला नानपारा रेंज के गिरदा गांव में देखने को मिला। यहां मां ने बेटे को मौत के मुंह से बचाने के लिए अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी।

दरअसल, घर में खेल रही बच्ची को जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने जबड़े में दबोच लिया और भागने लगा। यह देखकर मां तेंदुए से भिड़ गई और उसके जबड़े से अपनी बच्ची को खींच लाई। इसके बाद तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। उधर, तेंदुए के हमले से जख्मी बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमले के बाद वन विभाग ने गांव में गश्त बढ़ा दी है।

बहराइच वन प्रभाग के नानपारा रेंज का गिरदा गांव जंगल से सटा हुआ है। बुधवार देर शाम गांव निवासी पांच वर्षीय काजल पुत्री राकेश घर में खेल रही थी। इसी दौरान जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने घर में छलांग लगा दी। बालिका को तेंदुआ जबड़े में दबोचकर बाहर ले जाने लगा। बालिका के शोर मचाने पर मां दौड़ी और तेंदुए के सामने ही कूद पड़ी। इसके बाद तेंदुए से संघर्ष करते हुए मां ने बेटी काजल को छुड़ाया।

तेंदुआ बालिका को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया। तेंदुए के हमले में बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल बालिका को सीएचसी नानपारा पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर होने पर बालिका को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं, घटना की सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी राशिद जमील अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे। वनकर्मी गांव में गश्त कर रहे हैं। रेंजर ने बताया कि जांच की जा रही है। साथ ही ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है।

new