Sunday , September 29 2024

यूपी विधानसभा चुनाव: प्रसपा नेता रघुराज शाक्य-कृष्ण मुरारी गुप्ता और बसपा नेता बादशाह हुए भाजपाई

विधानसभा चुनाव के मतदान की तिथि नजदीक आने से इटावा जनपद के अन्य दलों में घुटन व अपमान महसूस कर रहे नेताओं ने लखनऊ में डेरा डाल रखा है। प्रदेश मेंं फिर से बनने वाली भाजपा सरकार बनने की संभावनाओं के ज्यादातर नेताओं के भगवामय होने की कतार लंबी होती जा रही है। दूसरे दलों से आने वाले इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने से कितना लाभ मिलेगा इसका पता10 मार्च के दिन मतगणना के दौरान ही चलेगा।

काफी समय से भाजपा में जाने की अटकलें लगाए जाने के बाद आखिरकार पूर्व सांसद/विधायक रघुराज शाक्य ने भाजपा का झंडा थाम ही लिया। सोमवार को प्रसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व सपा के टिकट पर दो बार सांसद व एक बार सदर विधानसभा से विधायक चुने जाने वाले रघुराज सिंह शाक्य व पत्नी सीमा शाक्य के साथ प्रसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए।

उनके साथ प्रसपा के जिला प्रमुख महासचिव कृष्ण मुरारी गुप्ता, बसपा नेता बादशाह राजपूत, व्यापारी नेता सर्वेश चौहान ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व भाजपा ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मी कांत बाजपेई के समक्ष भाजपा मेंं शामिल हुए। सभी का भाजपा का पटका पहनाकर स्वागत किया गया।

खबर है कांग्रेस नेत्री व लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं हंसमुखी शंखवार एडवोकेट व वरिष्ठ कांगे्रस नेता प्रेमशंकर शर्मा एडवोकेट ने भी वरिष्ठ भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी के समक्ष भाजपा की सदस्यता रविवार को लखनऊ में ली है। जनपद के कई नेता पहले भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इनमें हिन्दू सेवा समिति के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख शिवप्रताप राजपूत के अलावा सभासद दिलीप दुबे भी भाजपा का झंडा थाम चुके हैं।

चुनाव प्रचार समाप्त होने में 11 दिन बचे हैं। इस दौरान और कौन व किस दल का नेता भाजपा में शामिल होगा, अब इसको लेकर भी चर्चाएं शुरु हो गईं हैं। जनपद में तीसरे चरण के तहत 20 फरवरी को तीन विधानसभा सीटों जसवंतनगर, इटावा व भरथना सुरक्षित विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

new