Sunday , September 29 2024

UP Assembly Election 2022 : सपा के गढ़ में आज प्रधानमंत्री मोदी और माया की हुंकार

सपा के गढ़ कहे जाने वाले जिलों में आज पीएम मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती की हुंकार सुनने को मिलेगी। भाजपा यहां की सभी सीटों पर कमल खिलाने को बेताब है, जबकि मायावती हाथी की सुस्त चाल को गति देने की कोशिश में हैं। इसी मकसद से पीएम मोदी कन्नौज के तिर्वा में मां अन्नपूर्णा मैदान में जनसभा करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। वे कन्नौज सदर, तिर्वा, छिबरामऊ, इटावा सदर, जसवंतनगर, भरथना, औरैया सदर, बिधूना, दिबियापुर और फर्रुखापुर की भोजपुर विधानसभा सीट के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। 

प्रधानमंत्री पहले वाया कानपुर कन्नौज की रैली में पहुंचने वाले थे, लेकिन अब फैसला लिया गया कि वे लखनऊ से कन्नौज पहुंचेंगे। बृहस्पति वार को कानपुर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सेना के लोगों के साथ चकेरी हवाई अड्डे पर समीक्षा बैठक की। फैसला लिया कि प्रधानमंत्री लखनऊ पहुंचने के बाद हेलीकाप्टर से कन्नौज जाएंगे।

इसके बाद 14 फरवरी को कानपुर देहात में रैली करेंगे। इस रैली के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के कई जनपदों में चुनावी दौरा होगा। इसी तरह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश भाजपा चुनाव प्रबंधन के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी सहित कई प्रमुख नेताओं का इस पूरे क्षेत्र में दौरा होगा।

उधर, मायावती औरैया के बेला-इंदरगढ़ मार्ग स्थित ग्राम पंचायत भदौरा के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगी। उनके दोपहर 12 बजे पहुंचने की जानकारी पार्टी पदाधिकारियों ने दी है। मायावती की जनसभा में औरैया के अलावा कन्नौज, इटावा, कानपुर देहात, कानपुर नगर, फर्रुखाबाद के जिलाध्यक्ष और प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। सेक्टर प्रभारी कानपुर मंडल संघप्रिय गौतम ने बताया कि 50 एकड़ के मैदान में जनसभा होगी। क्षमता के हिसाब से 30 प्रतिशत लोगों को एकत्रित करने की स्वीकृति जिला प्रशासन से मिली है। 

अखिलेश आज इस्लामनगर और बदायूं में करेंगे चुनावी जनसभाएं

अखिलेश यादव शनिवार को इस्लामनगर और बदायूं में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह जिले के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे। पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव शुक्रवार को ही बदायूं पहुंच गए। जिले में कई स्थानों पर भ्रमण भी किया।

बरेली से उड़ान भरकर उनका हेलिकॉप्टर दोपहर एक बजे इस्लामनगर पहुंचेगा। यहां वह सहसवान और बिसौली के सपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर बाद 2:15 बजे यहां से शाहजहांपुर रवाना हो जाएंगे। 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद की जनसभा आज कादरचौक में
प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शेखूपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र शाक्य के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। वह हेलिकॉप्टर से शनिवार दोपहर 12: 30 बजे कादरचौक पहुंचेंगे। इसके बाद कादरचौक बाजार में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां मंच और हेलिपैड बनाने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है।

new ad