Sunday , September 29 2024

मैं अपने हिसाब से जीना चाहता हूं: घरवालों से रिश्ता खत्म करने को युवक ने अपनाया अनोखा तरीका, भेजी अपनी खुदकुशी की तस्वीर और फिर…

यूपी के मुरादाबाद जिले में एक युवक ने अपने घरवालों से दूरी बनाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया। उसने घरवालों के व्हाट्सएप नंबर पर खुद की एक फोटो भेज दी, जिसमें वह फंदे पर लटका हुआ था। फोटो देखकर घरवालों के होश उड़ गए। उस नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद जा रहा था। 

इससे परिजनों की परेशानी और बढ़ गई। परिजन 19 मार्च को थाने पहुंचे और पूरी बात बताई। पुलिस ने मामले में पहल करते हुए मंगलवार की रात को युवक को रामपुर से पकड़ लिया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

थाना भगतपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी करीब 28 वर्षीय युवक ने अपने परिजनों को उनके फोन पर फंदे पर लटकी अपनी तस्वीर व्हाट्सएप पर दी। इससे परिजन बेहद परेशान हो गए। जिस नंबर से फोटो भेजा गया था वह नंबर भी स्विच ऑफ था। 

क्षेत्र के ग्राम निवाड़ खास निवासी एक व्यक्ति अपने परिजनों के साथ 19 मार्च को थाना भगतपुर पहुंचे व पुलिस को बताया कि उनका बेटा फरवरी में बेंगलुरु में काम करने की बात कह कर घर से गया था। उन्होंने बताया कि उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक नंबर से उनके बेटे का फंदे पर लटका फोटा आया। वह नंबर भी बंद आ रहा है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिया व जिस नंबर से फोटो आया था, उस नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया।

इसके बाद युवक की लोकेशन रामपुर में मिली। पुलिस ने युवक को मंगलवार की रात जनपद रामपुर के मिलक से बरामद कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक वहां लगभग दो माह से रह रहा था। थानाध्यक्ष लखपत सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान युवक ने बताया कि उसने ऐसा इसलिए किया ताकि परिवारवाले उसे मृत समझ लें और उसे भूल जाएं। 

वह अपने हिसाब से अपनी जिंदगी बसर कर लें। वह उनसे कोई संपर्क नहीं रखना चाहता। परिजनों ने बताया कि एक वर्ष पहले ही युवक की शादी हुई थी। पुलिस युवक को थाने पर ले आई व उसके परिजनों एवं रिश्तेदारों के सुपुर्द कर दिया। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

new ad