Sunday , September 29 2024

आगरा में पांच चोर गिरफ्तार: रेकी के बाद बंद घरों में करते थे चोरी, 16 वारदात का खुलासा, 93 मुकदमे हैं दर्ज

आगरा शहर और देहात में करबला इलाके का गैंग चोरी की वारदात को अंजाम देने में लगा था। गैंग के सदस्य बंद घर को चिह्नित करने के बाद तीन बार रेकी करते थे। घर में कोई नहीं होने पर चोरी करते थे। जेवरात को सराफ को बेचा करते थे। पुलिस ने चार चोर और एक सराफ को गिरफ्तार कर लिया। उनसे 16 वारदात के खुलासे का दावा किया है।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार रात को सूचना मिली कि मुगल रोड पर कुछ चोर जेवरात बेचने आए हैं। इस पर थाना न्यू आगरा पुलिस ने घेराबंदी कर ली। पांच अभियुक्तों को पकड़ लिया गया। इनमें करबला निवासी वसीम, फरमान उर्फ फम्मू, मोइन, घाट निवासी आमिर उर्फ लड्डू और घटिया आजम खां निवासी जितेंद्र वर्मा उर्फ जीतू हैं। वहीं धनौली निवासी कादिर उर्फ आदिल और करबला निवासी फैजल उर्फ गोल्डी फरार हो गए। आरोपियों से 1.70 लाख, जेवरात, तीन मोबाइल और दो बाइक बरामद की हैं।

वसीम और फरमान हैं गैंग के सरगना

थानाध्यक्ष अरविंद निर्वाल ने बताया कि गैंग का सरगना वसीम और फरमान हैं। दोनों करबला के रहने वाले हैं। वह वर्ष 2020 में गैंगस्टर में जेल जा चुके हैं। वसीम पर 23, फरमान पर 22, मोइन पर 16, आमिर उर्फ लड्डू पर 16 और जितेंद्र वर्मा उर्फ जीतू पर 16 मुकदमे दर्ज हैं। वसीम दिन में शादियों में ढोल बजाने का काम करता है। 

फरमान तंदूर पर रोटी बनाने का काम करता है। अधिकतर न्यू आगरा और कमला नगर क्षेत्र में चोरी करते थे। जितेंद्र वर्मा सराफ है। उसकी दुकान हींग की मंडी में है। वह चोरी के जेवरात खरीदकर गला देता था। सोने की कीमत बाजार भाव के आधे से कम देता था। आरोपियों ने कमला नगर, खंदौली, मलपुरा, एत्मादपुर और न्यू आगरा क्षेत्र में 16 चोरी की वारदात की हैं। इन सभी को करना कबूला है।

रश्मि विहार में कथा वाचक के घर में 7.50 लाख की चोरी

कहरई मोड़ स्थित रश्मि विहार निवासी कथा वाचक अशोक शास्त्री के घर को बृहस्पतिवार दोपहर को चोरों ने अपना निशाना बना लिया। चोर घर के ताले तोड़कर पांच लाख के जेवरात और 2.50 लाख रुपये चोरी करके ले गए। पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी।

अशोक शास्त्री ने बताया कि दोपहर दो बजे वह परिवार सहित भाई के घर कथा में गए थे। शाम तकरीबन पांच बजे पड़ोसी ने बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। इस पर वापस आ गए। चोर कमरों में घुसने के बाद अलमारी तक पहुंच गए। इसके बाद दस तोले सोने के जेवरात और 2.50 लाख रुपये चोरी कर लिए। पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए हैं। मगर, चोरों का सुराग नहीं लग सका।

new ad