Sunday , September 29 2024

मैनपुरी: आबकारी टीम ने पुलिस के साथ मकान पर मारा छापा, गैर प्रांत की 120 पेटी बीयर बरामद

मैनपुरी के भोगांव में आलीपुर खेड़ा नाका चौराहे स्थित एक मकान में दबिश देकर आबकारी टीम और पुलिस ने करीब 120 पेटी गैर प्रांत की बीयर बरामद की है। उक्त बीयर पास ही एक सरकारी ठेका पर भी सप्लाई हो रही थी। ठेका से भी 10 पेटी बरामद हुई हैं। रविवार को एसपी ने प्रेसवार्ता कर इस कार्रवाई के संबंध में जानकारी दी।

एसपी अशोक कुमार राय ने बताया कि शनिवार शाम को एक सूचना पर सीओ भोगांव चंद्रकेश सिंह, आबकारी अधिकारी दिनेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक रविंद्र बहादुर ने टीम के साथ नाका चौराहा स्थित संजीव के घर में दबिश दी। घर में तलाशी के दौरान करीब 120 पेटी गैर प्रांत की बीयर बरामद हुई। 

ठेके पर सप्लाई करता था बीयर 

कार्रवाई के दौरान एक आरोपी उमेश कुमार निवासी गांव देवगंज थाना बिछवां को गिरफ्तार किया गया। जानकारी करने पर पता चला कि आलीपुर खेड़ा निवासी संजीव कुमार और मानिकपुर निवासी ब्रजवीर सिंह अच्छे दोस्त हैं। ये लोग मिलकर शराब का कारोबार करते हैं। पकड़ा गया उमेश संजीव के घर से बीयर को ब्रजवीर के ठेका पर सप्लाई करता था। 

एसपी ने बताया कि जब बीयर के ठेका पर दबिश दी तो वहां से भी 10 बीयर की पेटियां बरामद हुईं। कार्रवाई के दौरान संजीव व ब्रजवीर पुलिस के हाथ नहीं आ सके। बरामद बीयर की कीमत करीब चार लाख रुपये के आसपास है। भागे हुए दोनों ही धंधेबाजों की तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई शुरू

आबकारी अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि सरकारी बीयर ठेका पर बिक्री हो रही थी। संचालक के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू की जा चुकी है, दुकान के निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिले में किसी भी तरह से मिलावटी, गैर प्रांत की शराब आदि की बिक्री नहीं होने दी जाएगी।

new ad