Sunday , September 29 2024

लखनऊ: वॉटर पार्क में नहाने गए युवक की स्लाइडर से गिरकर मौत, मामले को छिपाने में जुटे रहे प्रशासन व पुलिस

बीबीडी इलाके में स्थित आनंदी वॉटर पार्क में बृहस्पतिवार को बाराबंकी से आया मो. कलीम (28) स्लाइडर से गिर गया। घायल को लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं वॉटर पार्क प्रशासन व पुलिस मामले को छुपाने में जुटी रही।

बीबीडी इलाके में स्थित आनंदी वॉटर पार्क में बाराबंकी निवासी मो. शान का बेटा कलीम नहाने गया था। दोपहर में कलीम स्लाइडर से अचानक नीचे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। कलीम को लोहिया अस्पताल ले जाया गया। शाम करीब चार बजे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। देर शाम सोशल मीडिया पर घटना की जानकारी वायरल हुई लेकिन दोपहर में हुई इस घटना की जानकारी से पुलिस देर शाम तक इनकार करती रही। हालांकि एसीपी विभूतिखंड अनूप कुमार सिंह के मुताबिक, मामले की जानकारी मिलते ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं परिजनों की तरफ से जो भी तहरीर आएगी, उसके आधार पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं भाई नसीम के मुताबिक, कलीम एक बाइक शोरूम में कैशियर था और ईद के मद्देनजर उसने छुट्टी ले रखी थी। ऐसे में दोस्तों संग वॉटर पार्क घूमने के लिए सुबह ही बाइक से निकल गया था। शाम चार बजे नसीम को मोहित ने फोन कर कलीम के स्लाइडर से गिरने की सूचना दी। नसीम पिता को लेकर तत्काल अस्पताल पहुंचा लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। दोस्तों के मुताबिक, कलीम सबसे ऊंचे स्लाइडर पर कलीम गया था और तभी संतुलन बिगड़ने से वह गिर पड़ा।

पहले भी वॉटर पार्क में हो चुकी है घटना
साल 2018 में एक शादी समारोह में दूल्हे के कमरे में आग लगने से हड़कंप मच गया था। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था। तत्कालीन सीएफओ अभय भान पांडेय के मुताबिक, उस समय आनंदी वाटर पार्क में लगे सभी फायर फाइटिंग सिस्टम पूरी तरह से खराब थे।

new