Sunday , September 29 2024

ऋषभ पंत ने की धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बराबरी, सुरेश रैना से अब भी पीछे

ऋषभ पंत ने की धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बराबरी, सुरेश रैना से अब भी पीछे

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए आखिरी वनडे मैच में जबर्दस्त शतक लगाया और खास मामले में रोहित शर्मा, विराट कोहली और धोनी जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक वनडे इंटरनेशनल मैच रविवार को खेला गया था, जिसे मेहमान टीम ने जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। ऋषभ पंत ने नॉटआउट रहते हुए शतक ठोका और टीम इंडिया को मुश्किल से निकालकर जीत तक पहुंचाया। इस मैच के साथ ही भारत का इंग्लैंड दौरा भी खत्म हो गया। पंत को जबर्दस्त पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इस दौरान पंत ने रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, युवराज सिंह जैसे दिग्गज क्रिकेटरों की एक खास मामले में बराबरी कर ली, लेकिन सुरेश रैना से वह अब भी पीछे हैं।

भारत की ओर से वनडे इंटरनेशनल में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए बैटिंग ऑर्डर में चौथे या उससे नीचे बैटिंग करते हुए सेंचुरी लगाने वाले पंत महज सातवें बल्लेबाज हैं। नॉटआउट 125 रनों की पारी खेलते हुए उन्होंने विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, युवराज सिंह और मनीष पांडे की बराबरी तो कर ली, लेकिन वह रैना से अब भी पीछे हैं।

रैना इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने यह कारनामा दो बार किया है, जबकि बाकी सभी बल्लेबाज एक-एक बार ही ऐसा कर पाए हैं। पंत ने इंग्लैंड दौरे पर जबर्दस्त प्रदर्शन कर आलोचकों को करारा जवाब दिया है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।