Friday , March 29 2024

Actress आकांक्षा दुबे की मां ने लगाया साजिश के तहत हत्या का आरोप

कहा, समर सिंह ने की मेरी बेटी की हत्या
भोजपुरी सिंगर ने दी थी मर्डर की धमकी

-सुरेश गांधी

वाराणसी-भदोही : आकांक्षा दुबे केस में सोमवार को उस वक्त नया मोड़ आ गया, जब अभिनेत्री की मां मधु दुबे ने समर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह और उसके भाई ने साजिश के तहत हत्या कराई है। मां के आरोप बाद प्रकरण में सारनाथ थाने की पुलिस ने भोजपुरी गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मुंबई से वाराणसी पहुंची आकांक्षा की मां की तहरीर पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। सारनाथ थाने की पुलिस की दो टीम समर की धरपकड़ के लिए आजमगढ़ के मेंहनगर स्थित उसके घर रवाना की गई है। बता दें, आकांक्षा दुबे का शव 26 मार्च की अलसुबह बनारस के एक होटल से बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक, अभिनेत्री ने पंखे से लटककर अपनी जान दे दी लेकिन आकांक्षा के परिजनों ने इसे एक साजिश बताया.

पुलिस ने आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे की तहरीर पर सारनाथ थाना में समर सिंह के साथ ही उनके भाई पर मुकदमा दर्ज किया है. अभिनेत्री की मां ने भोजपुरी अभिनेता और सिंगर समर सिंह पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि उनकी बेटी ऐसा कभी नहीं कर सकती. समर सिंह और संजय सिंह ने उनकी लड़की को मारा है. आकांक्षा की मां ने ये भी कहा कि पिछले 3 साल से समर सिंह उनकी मेरी को लगातार परेशान कर रहा था. रोते- बिलखते हुए आकांक्षा की मां कहती हैं, ‘मेरी बेटी ने शुरुआत से ही संघर्ष किया तब तो उसने कभी ऐसा नहीं किया. उसका लास्ट वीडियो भी आप देख लीजिए जिसमें वो बिस्तर पर बैठी दिखी थी तो अचानक से कैसे फांसी लगा ली. मेरी बेटी खुद को कभी खत्म नहीं कर सकती. समर सिंह और संजय सिंह ने उसे मारा है. पिछले 3 साल से समर सिंह मेरी बेटी को टॉर्चर कर रहा था और 21 तारीख को ही उसके भाई संजय ने धमकी दी थी, 25 को उसे मार दिया.’

उधर, आकांक्षा दुबे की मौत से पूरी की पूरी भोजपुरी फिल्म इंटस्ट्री को गहरा सदमा पहुंचा है. हर ओर इसी बात की चर्चा है कि इस उम्र में कैसे आकांक्षा ने इतना बड़ा कदम उठा लिया और अपने पीछे सारी दौलत-शोहरत छोड़कर चली गईं. यह अलग बात है समर सिंह ने भी आकांक्षा की मौत के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था और लिखा था..निशब्द.. रेस्ट इन पीस.. लेकिन इसी बीच सवाल ये उठता है कि आखिर कौन हैं समर सिंह जिनका नाम आकांक्षा की मौत के बाद से ही चर्चाओ में है। आकांक्षा की मां ने कहा कि ‘समर सिंह ने मेरी बेटी से पैसे मांगकर कोई गाड़ी खरीदी थी. जब स्टेटस डाला तो मेरी बेटी ने कहा भाई दूसरे की कमाई पर ऐश कर रहे हो. तब संजय सिंह ने धमकी दी तू ऐसा कैसे बोल सकती है. तू जानती नहीं मैं कौन हूं. मैं तुझे गायब करा दूंगा. तेरा मर्डर करवा दूंगा. तब मेरी बेटी ने बोला था देखती हूं तेरे में इतनी औकात है कि तू मेरा मर्डर करवाएगा और उसने करवा दिया.’ दावा किया जा रहा है कि कि सिंगर समर सिंह एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे का बॉयफ्रेंड था और दोनों में लंबे वक्त से अफेयर चल रहा था.

बता दें, 28 वर्षीय अभिनेत्री आकांक्षा दुबे पिछले चार दिनों से वाराणसी में फिल्म ’लायक हु मैं नालायक नहीं’ की शूटिंग कर रही थी. शूटिंग करने वाली टीम ने जब फोन किया तो एक्ट्रेस ने फोन रिसीव नहीं किया. जिसके बाद निजी मेकअप आर्टिस्ट होटल पहुंचा तो दरवाजा बंद पाया. जिसके बाद होटल के कर्मचारियों ने दूसरी चाबी से दरवाजा खोला तो देखा कि पंखे के सहारे एक्टर्स झूलती नजर आयी. आरोप लगाते हुए आकांक्षा दुबे की मां ने कहा कि समर चाहता था कि आकांक्षा सिर्फ उसके साथ ही फिल्म और गाने में काम करे। काम करने पर वह पैसे भी नहीं देता था। किसी और के साथ काम जाती थी तो उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित और मारता-पीटता था। अभिनय के क्षेत्र में मेरी फूल सी बच्ची आकांक्षा ने अपनी प्रतिभा के दम पर एक अलग मुकाम बनाया था। समर सिंह ने मेरी बेटी की जिंदगी बर्बाद कर दी। वह आकांक्षा से इतनी बेरहमी से पेश आता था कि ऐसा दुश्मन भी नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमेशा खुश रहने वाली मेरी साहसी बिटिया को समर सिंह की काली नजर लग गई और वह हमें आखिरी सांस तक न भूलने वाला जख्म देकर न जाने कहां चली गई। रोती बिलखती हुई मधु दुबे को उनके परिजन और सारनाथ थाने की महिला पुलिसकर्मी बड़ी ही मुश्किल से संभाले हुई थीं। रोते-रोते मधु ने कहा कि मेरी बेटी को इंसाफ चाहिए। गुस्से में पूछा कि अगर समर सिंह ने कुछ नहीं किया तो वह कल से क्यों गायब है। उन्होंने भोजपुरी गायक समर सिंह व उनके भाई संजय सिंह पर प्रताड़ित करने समेत अन्य आरोप लगाकर तहरीर दी। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। समर सिंह मूलरूप से आजमगढ़ के मेंहनगर का रहने वाले हैं। आकांक्षा दुबे की मौत के बाद से वो फरार हैं। मधु ने बताया कि शनिवार शाम सात बजे मोबाइल से आकांक्षा से बात हुई थी। तब वो खुश थी। कोई परेशानी नहीं बताई। 12 बजे रात में फोन किया था तो उसने फोन नहीं उठाया था। किसी पार्टी में जाने की बात भी नहीं बताई थी। रविवार सुबह उसकी मौत की सूचना मिली। मैंने समर सिंह और संजय सिंह पर मुकदमा कराया है।

अपर पुलिस आयुक्त संतोष कुमार सिंह ने कहा कि युवती ने आत्महत्या की है, यह स्पष्ट है। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। युवती की मां की तहरीर पर समर सिंह और संजय सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। खास बात यह है कि पुलिस ने उस युवक को ढूंढ निकाला जिसने आकांक्षा को शनिवार देर रात होटल में छोड़ा था। युवक लगभग 17 मिनट तक आकांक्षा के कमरे में रुका, फिर बाहर निकलकर चला गया था। पुलिस ने तलाश की तो पता चला कि युवक लंका थाना क्षेत्र के टिकरी का रहने वाला है। पुलिस की पूछताछ में युवक ने बताया कि वह और आकांक्षा एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे। शनिवार रात आकांक्षा उसे पांडेयपुर में मिली थी और उससे लिफ्ट मांगी थी। इस पर वह उन्हें उनके होटल छोड़ कर चला गया था। फिलहाल, युवक से पुलिस की पूछताछ जारी है। दूसरी तरफ पुलिस ने फिल्म से जुड़े लोगों को शहर छोड़ने से मना किया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद ही टीम के सदस्य जा सकेंगे।