Thursday , June 13 2024

Varanasi : महापौर अशोक तिवारी को केशव मौर्य ने गंगा जल से कराया संकल्प

मंडलायुक्त ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ, नवनिर्वाचित महापौर ने संस्कृत में शपथ ग्रहण किया, नवनिर्वाचित 2 सभासद संस्कृत एवं चार मुस्लिम महिलाओं ने उर्दू में शपथ ली

सुरेश गांधी

वाराणसी : शहर के रुद्राक्ष सेंटर में आयोजित शपथग्रहण समारोह में शुक्रवार को वाराणसी नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर अशोक तिवारी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गयी। मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। तत्पश्चात मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महापौर अशोक तिवारी को हाथ में गंगा जल लेने के बाद शहर के स्वच्छता का संकल्प दिलाया। इसके तुरंत बाद महापौर अशोक तिवारी ने नवनिर्वाचित सभी 100 पार्षदों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। खास बात यह है कि महापौर अशोक तिवारी ने जहां संस्कृत में शपथ ग्रहण किया, वही नवनिर्वाचित 2 सभासदों ने संस्कृत एवं चार मुस्लिम महिलाओं ने उर्दू में शपथ ली। इस अवसर पर केशव मौर्य सहित अन्य अतिथियों ने अशोक तिवारी को बुके देकर स्वागत किया और नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दी।

तो देशवासियों का सीना 56 इंच का हो जाता है : केशव मौर्य

केशव मौर्य ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री का जहां संसदीय क्षेत्र है, वही यह दुनिया की सबसे पुरानी एवं सांस्कृतिक राजधानी भी है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि 2014 में जब प्रधानमंत्री जी वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए आए थे, उन्होंने कहा था मैं न आया हूं न किसी ने भेजा है, मुझे मां गंगा ने बुलाया है। उन्होंने कहा कि एक दिन वह रहा हमारे जनप्रिय नेता नरेंद्र मोदी को अमेरिका वीजा नहीं दे रहा था और एक आज का दिन है जब अमेरिका का राष्ट्रपति हमारे जनप्रिय नेता का स्वागत कर रहा है, यह देख कर देशवासियों का सीना 56 इंच का हो जाता है। उन्होंने कहा कि वाराणसी के अस्सी घाट पर प्रधानमंत्री ने फावड़ा चला कर स्वच्छता का संदेश पूरे देश को दिया था। उन्होंने वाराणसी शहर के स्वच्छता की जरूरत पर जोर देते हुए नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदों से अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी एवं तत्परता के साथ जनहित में किए जाने की अपील की। नगर निगम सदन में पार्टी को बहुमत देने पर उन्होंने लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

महापौर अशोक तिवारी ने भी लोगो को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप शहर की स्वच्छता, यातायात व्यवस्था, मुख्य मार्गों के साथ-साथ गलियों की साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था आदि को और सुदृढ़ कराये जाने का भरोसा दिया। महापौर के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर मिश्र ’दयालु’, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक सुनील पटेल के अलावा क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, प्रदेश सह प्रभारी (बिहार) सुनील ओझा, महानगर अध्यक्ष विधासागर राय, चेतनारायण सिंह, केदार सिंह, डॉ वीणा पांडेय, अशोक चौरसिया, प्रदीप अग्रहरि, धर्मेंद्र सिंह, नागेंद्र रघुवंशी, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, जगदीश त्रिपाठी, सुरेश सिंह, संजय सोनकर, शैलेंद्र मिश्रा, अशोक पटेल, मधुकर चित्रांश, आत्माविश्वेश्वर, कमलेश झां, प्रभात सिंह, नम्रता चौरसिया, सुधीर मिश्रा, प्रकाश यादव, गौरव राठी सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता व जनता उपस्थित रहे।