Sunday , May 5 2024

मोदी का विजन है भाजपा की जीत व कांग्रेस की नाकामिया उसके हार की वजह : अनुपमा जायसवाल

2024 में महिलाएं करेंगी भाजपा पर वोटों की बारीश
यूपी में इसबार भी सर्वाधिक लोस सीटें जीतेगी भाजपा

सुरेश गांधी
अहमदाबाद : मोदी की विजन है भाजपा की जीत की सबसे बडी वजह. जबकि कांग्रेस की नाकामिया है उसके हार की सबसे बडा कारण. यह बाते योगी सरकार के पहले कार्यकाल की पूर्व कैबिनेट मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहीं. वह यहां समाज के एक कार्यक्रम मे शामिल होने से पूर्व सीनियर पत्रकार सुरेश गांधी से एक विशेष मुलाकात के दौरान सवालों का जवाब दे रही थी. एक सवाल के जवाब में अनुपमा जायसवाल ने कहा कि यूपी में इसबार भी लोकसभा की सर्वाधिक सीटें भाजपा जीतेगी. जहां तक भाजपा की लगातार जीत का सवाल है ता उसकी सबसे बडी वजह मोदी का विजन है. सबका साथ, सबका विकास, बिना किसी भेदभाव के हर पात्र व्यक्ति को आवास, अनाज व आयुष्मान कार्ड तो है ही, हर हाथ को काम देने के प्रयास के साथ ही किसानो के जीवन स्तर को ऊंचा उठाना है. जबकि कांग्रेस सत्ता मे रहते हुए सिर्फ और सिर्फ तुष्टीकरण को बढावा देते हुए कल्याणकारी योजनाओ मे भेदभाव करते हुए बंदरबांट किया. अपनी जिम्मेदारी का एहसास व निर्वहन करने के बजाय घपले घोटालो को बढावा दिया और उसकी यही गलत नीतिया उसके हार कारण बन रही है. राजशाही खत्म हो गयी, लेकिन राजाओ जैसा तौर तरीका दुर्गति के बाद भी न सिर्फ कायम है, बल्कि राहुल गांधी के भाषणो मे झलकता भी है.

अनुपमा जायसवाल ने घमंडिया गठबंधन पर सनातन को खत्म करने की साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपने जमीन से जुड़े नेताओ के मुंह पर ताला लगा दिया है. परिणाम यह है कि कांग्रेस पहले बर्बाद हुई, बैंक करप्ट हुई और अब अपना ठेका दूसरों को दे दिया है। कांग्रेस को अब कांग्रेस के नेता नहीं चला रहे। कांग्रेस अब कंपनी बन गई है। कांग्रेस का ठेका चारा घोटालेबाज लालू यादव सहित अर्बन नक्सलियों के पास है। कांग्रेस अब अर्बन नक्सलियों से चल रही है। इसलिए कांग्रेस जमीन पर भी खोखली हो रही है। कांग्रेस आज भी उसी पुरानी मानसिकता पर चल रही है। चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए इनके नेताओं के लिए गरीब का जीवन मायने नहीं रखता। कांग्रेस के नेताओं के लिए गरीब की बस्ती वीडियो शूटिंग की लोकेशन है। कांग्रेस के लिए किसान का खेत फोटो सेशन का मैदान बन गया है। बल्कि मोदी की विजन व मिजाज भी अलग है, मेहनत भी अलग है मिशन भी अलग है। मोदी के लिए देश और देशवासियों से बड़ा कुछ भी नहीं है। गरीब से गरीब को गुणवत्ता का जीवन मिले आज देश में इसके लिए काम हो रहा है। हर गरीब को आवास, हर गरीब को पानी, नहरो मे पानी व आयुष्मान कार्ड मिल रहा है, अभाव में उसे इस योजना के तहत मुफ्त में इलाज दिया जा रहा है.

विपक्ष के जाति जनगणना के मुद्भादे को आधारहीन बताते हुए अनुपमा जायसवाल ने कहा कि जब व्यक्ति भुखा होता है तो वह यह नही देखता रोटी किस जाति ने बनाई है और किसने दी है. उन्होने कहा कि भाजपा ने गरीबों, महिलाओं, एससी-एसटी, ओबीसी को विकास का सबसे बड़ा लाभार्थी बनाया है। वंचितों को वरीयता की गारंटी मोदी ने दी है. मोदी ने गरीब का जीवन बेहतर करने के प्रमाणित प्रयास किए है. समाज में जो अभाव था उसे दूर कियाहै. कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाओं का नारा दिया था। लेकिन गरीबी जस की तस बनी रही. मोदी के साढे नौ साल के कार्यकाल मे गरीबो के जीवन स्तर में बडा बदलाव आया है. जब मोदी गारंटी देते है तो वो योजना जमीन पर उतरती है। घर-घर पहुंचती है। या यूं कहे मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है. महिला सशक्तिकरण की चर्चा करते हुए अनुपमा जायसवाल ने कहा कि मोदी ने गारंटी दी थी, वो पूरी हो गई है। राज्यसभा में 33 फीसदी सीटें आरक्षित करने का कानून पास हुआ। ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ देश ने नया इतिहास रच दिया है। माताएं बहनें दशकों से इंतजार कर रही थीं, ये कहा जाने लगा कि नहीं हो पाएगी। लेकिन है तो हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है। इसका परिणाम यह होगा 2024 में बूथो पर महिलाए मोदी के पक्ष मे वोटो की बारीश करेगी.
एक सवाल के जवाब मे अनुपमा जायसवाल ने कहा कि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है, मोदी को प्रधानमंत्री बनाने मे यूपी का बडा योगदान है। इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई एवं मोदी के विकासरुपी विजन के तहत सर्वाधिक सीटे भाजपा जीतेगी. उन्होने कहा कि मोदी का एक ही विजन है परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद से ऊपर उठ कर देश का विकास कार्य करना है. अंत मे उन्होने योगी के लांच एंड आर्डर की चर्चा करते हुए कहा कि अपराध पूरी तरह नियंत्रण मे है, महिलाए सुरक्षित है.