Saturday , May 4 2024

Lucknow की स्निग्धा मालवीय ने केआईआईटी लिटिल मिस इंडिया का जीता खिताब

अपने घर गोमतीनगर पहुंचने पर भव्य समारोह में किया गया स्वागत

लखनऊ : उड़ीसा में आयोजित केआईआईटी नन्हीं परी की विजेता स्निग्धा मालवीय के लखनऊ अपने घर आने पर विराम खंड-5, गोमती नगर में एक भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में दोस्तों और करीबी सहयोगियों ने भाग लियस। इस आयोजन का उद्देश्य न केवल लोगों को जागरूक करना बल्कि विजेता स्निग्धा मालवीय को आशीर्वाद और प्रोत्साहन देना भी था। इसमें विराम खंड-5 जनकल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ. भरत राज सिंह, यूपी राज्य परिवहन निगम के पूर्व महाप्रबंधक आरपी सिंह और एकेटीयू, लखनऊ के वित्तीय अधिकारी एसके गुप्ता सहित कई प्रमुख हस्तियां उपस्थित थीं।

ओडिशा की चिराश्री सागरिका रहीं प्रथम रनरअप

लखनऊ की स्निग्धा मालवीय ने 20 दिसंबर 2023 को उड़ीसा के विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केआईआईटी नन्हीं परी लिटिल मिस इंडिया 2023 का खिताब जीतकर लखनऊ को गौरवान्वित किया। कार्यक्रम का आयोजन केआईआईटी स्कूल ऑफ फिल्म एंड फैशन द्वारा किया गया था। स्निग्धा को हिंदी फिल्म अभिनेत्री पूनम ढिल्लन और दीपशिखा नागपाल की मौजूदगी में ताज पहनाया गया। केआईआईटी नन्हीं परी के प्रथम विजेता को स्वारोवस्की मुकुट और 21 लाख का अवार्ड दिया जाता है, जिसमें 3 लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी शामिल है। इसके अलावा, अगर वह विश्वविद्यालय में अपनी उच्च शिक्षा हासिल करना चाहती है तो उसे केआईआईटी में 100 प्रतिशत शुल्कमाफी मिलती है।

असम की परिणिता दास चुनी गईं दूसरी रनरअप

केआईआईटी नन्हीं परी के चुनाव के लिए 15 से 17 वर्ष के बीच के 27 प्रतिभागियों को क्षेत्रीय ऑडिशन से सेमीफाइनल के लिए उपयुक्त पाया गया था। इसके ग्रैंड फिनाले में ओडिशा की चिराश्री सागरिका को प्रथम रनर-अप का ताज पहनाया गया और असम की परिणिता दास को दूसरी रनर-अप चुना गया। उन्हें 1-1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला। केआईआईटी में उनकी पढ़ाई के लिए अन्य उपहारों और पर्याप्त शुल्क छूट के साथ क्रमशः 50,000 रुपये अंतिम दौर में कई अन्य खिताब तय किए गए। केआईआईटी नन्ही परी के मुख्य संरक्षक डॉ.अच्युता सामंत और केआईआईटी और केआईएसएस के संस्थापक, संरक्षक मलय महापात्र ने अन्य अतिथियों के साथ विजेताओं को ताज पहनाया।