Sunday , April 28 2024

फिल्म ‘हिन्दुत्व’ के प्रचार के लिए जयपुर पहुंचे अनूप जलोटा व चिरंजीवी भट्ट

जयपुर : भारत के सबसे व्यवस्थित शहरों में से एक शहर जयपुर इनदिनों चर्चा का केंद्र बना हुआ है। भारत की गुलाबी नगरी के नाम से प्रसिद्ध जयपुर में भजन सम्राट अनूप जलोटा अपनी आगामी फिल्म हिंदुत्व के प्रचार प्रसार के लिए पहुँचे हुए हैं। आख़िर इसी शहर को फ़िल्म के प्रचार प्रसार के लिए चुनने की खास वज़ह पूछने पर अनूप जलोटा बताते हैं कि इस जयपुर शहर और इसके आसपास के इलाके का हिंदुत्व के प्रति लगाव आज का नहीं बल्कि सदियों पुराना रिश्ता रहा है। एक समृद्धशाली इतिहास रहा है इधर के योद्धाओं का जिन्होंने हिंदुत्व की खातिर कई भारी भरकम युद्ध लड़े और अपने हिंदुत्व का परचम लहराकर दुनिया को दिखा दिया। चाहे वो वीर शिवाजी हों, महाराणा प्रताप हों या फिर राणा सांगा, सबने हिंदुत्व की रक्षा और प्रसार के लिए युद्ध को राजस्थान से ही नेतृत्व किया। इसी कारण से हमने इस फ़िल्म हिंदुत्व का प्रचार प्रसार करने के लिए इस जयपुर नगरी का रुख किया है।

फ़िल्म के बारे में भजन सम्राट अनूप जलोटा ने बताया कि उनके अभिनय और भजन से सजी यह फ़िल्म आगामी 9 फरवरी को मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी। इस फ़िल्म में अनूप जलोटा एक महत्वपूर्ण रोल निभाते हुए नज़र आएंगे। फ़िल्म हिंदुत्व एक ऐसे जेनरेशन की कहानी पर आधारित फिल्म है जिसे अपनी संस्कृति के बिखराव से कोई लगाव नहीं है, इस पीढ़ी को मालूम ही नही है कि यदि उसकी मूल पहचान ही मिटा दिया जाए तो उसका भविष्य कितना भयावह हो सकता है। फ़िल्म हिंदुत्व में क्षद्म सेक्युलरिज्म और हिंदुत्व के असल मायने बताए गए हैं। जिसमे एक युवती अपने धर्म से विमुख होकर किसी अन्य धर्म के लड़के के चंगुल में पड़ जाती है जिसे बाद में अपने किये पर अफसोस होता है और उसे अपने कॉलेज का ही एक लड़का सही रास्ते पर लाने की कोशिश करता है। इस हिन्दू लड़के के रोल में कोई और नहीं बल्कि जयपुर के स्थानीय निवासी और सिया के राम में राम का किरदार निभाने वाले आशीष शर्मा कर रहे हैं। आशीष शर्मा ने अपने अभिनय से इस फ़िल्म में जान डाल दिया है। इस हिंदुत्व की कहानी ही ऐसी है जिसमें धर्म, नैतिकता, समर्पण, बदला, संस्कृति और सद्भाव का सम्पूर्ण समावेश देखने को मिलेगा।

मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर आगमी 9 फ़रवरी को स्ट्रीम होने जा रही फिल्म हिंदुत्व की निर्माता अन्जु भट्ट व चिरन्जीवी बता रहे हैं कि जयपुर हमारी अपनी जन्मभूमि भी है, और यहां पर मास्क टीवी के टीम के साथ साथ फ़िल्म हिंदुत्व के कलाकारों व तकनीशियनों की उपस्थिती पूरे हिंदुत्व की टीम और हमारे लिए गौरवशाली पल होगा। जयपुर में आज इस खास मौके पर हिंदुत्व फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले भजन सम्राट अनुप जलोटा, पंडित सुरेश मिश्र, फिल्म के मुख्य अभिनेता आशीष शर्मा, फिल्म के निर्माता चिरन्जीवी भट्ट, अंजू भट्ट, मास्क टीवी की चैनल प्रोड्यूसर मानसी भट्ट, फिल्म के लेखक निर्देशक करण राजदान, संजय भट्ट, संजय भूषण पटियाला जयपुर में आज मीडियाकर्मियों से बात चीत कर रहे थे।