Sunday , May 5 2024

शो के प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे ‘शैतानी रस्मे’ के कलाकार

शहर के मेहमान बने कलाकार, किया भ्रमण, खाये लजीज व्यंजन
लखनऊ वासियों की तरफ से मिले प्यार व सत्कार से गदगद दिखे

लखनऊ : देवो के देव महादेव, सिया के राम और द एडवेंचर्स ऑफ हातिम जैसे प्रशंसित शो से अपनी अलग पहचान बनाने वाले निर्देशक और निर्माता निखिल सिन्हा अपना नया टीवी शो ‘शैतानी रस्मे’ लेकर आए हैं। शो के प्रमोशन के सिलसिले में गुरुवार को लखनऊ पहुंचे कलाकार शहर के मेहमान बने। कलाकारों ने राजधानी भ्रमण किया तथा नवाबों के शहर में जायकेदार लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया। इस दौरान कलाकारों ने अपनी लखनऊ का यात्रा का अनुभव साझा किये और शहरवासियों से मिले प्यार और समर्थन से खासे गदगद दिखे। कलाकारों ने लखनवी तहजीब, पहनावे और यहां के व्यंजन की दिल खोलकर तारीफ की। होटल ताज में आयोजित प्रेसवार्ता में सीरियल के हीरो विभव रॉय ने बताया कि ‘शैतानी रस्मे’ में अभिनेत्री नकियाह हाजी ने एक अनाथ लड़की ‘निक्की’ का किरदार निभाया है जो कि भूरानगढ़ के राजकुमार पीयूष में अपना प्यार खोजती है। उन्होंने बताया कि इस सीरियल का ‘स्टार भारत’ पर हर सोमवार-शनिवार रात 10 बजे प्रसारण होता है।

‘शैतानी रस्मे’ की कहानी निक्की के किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे प्रतिभाशाली अभिनेत्री नकिया हाजी ने कुशलता पूर्वक निभाया है, यह कहानी एक अनाथ लड़की की है जो पीयूष में अपने लिए प्यार की खोज करती है, पीयूष एक भूरानगढ़ के प्रतिष्ठित गहलोत परिवार के राजकुमार है जिसे अभिनेता विभव रॉय द्वारा चित्रित किया गया है। कहानी में एक अनोखा मोड़ तब आता है जब वह विवाह की राह पर आगे बढ़ते हैं, पीयूष के परिवार द्वारा छिपाएगए रहस्यों से वह अनजान होते है, भूरानगढ़ लौटने पर, उनके सामने दिल दहला देने वाले डरावने रहस्यों का खुलासा हुवा, जिस में राक्षस मालिक के साथ परिवार के समझौते के बारे में उन्हें पता चलता है। निक्की अपनी शादी की सारी रस्में पूरी करने के लिए बहुत घबराई हुई होती है, निक्की अपने आपको इन रस्मों के जाल में उलझा हुवा पाती है और वह इस परिस्थिति से बाहर निकलने की कोशिश करती है– क्या वह इन रस्मों से खुद को छुड़ाने में सफल होगी, या उसे अंतिम बलिदान देने के लिए मजबूर किया जायेगा?

अपनी लखनऊ यात्रा के बारे में बताते हुए अभिनेत्री नकियाह हाजी ने बताया कि अपने शो ‘शैतानी रस्मे’ के प्रचार के लिए यह मेरी लखनऊ की पहली यात्रा है। लखनऊ ने अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के कारण मुझे हमेशा आकर्षित किया है। इस शहर के बेहतरीन कपड़े और स्वादिष्ट व्यंजन मुझे बहुत पसंद हैं। इन जोशभरे स्वागत करने वाले लोगों के बीच हमारे शो को बढ़ावा देने के लिए मुख्य अभिनेत्री के रूप में यहां रहना एक अद्भुत अनुभव रहा है। दर्शकों ने मेरे किरदार निक्की और हमारे शो के प्रति जो जबरदस्त प्यार और समर्थन दिखाया है, वह वास्तव में मेरे लिए असाधारण है। मैं इस खूबसूरत शहर का दौरा करने और ऐसे अद्भुत लोगों के साथ बातचीत करने के अवसर के लिए आभारी हूं, जिन्होंने हमारे शो को खुली बांहों से अपनाया है।

अपनी यात्रा अनुभव को साझा करते हुए अभिनेता विभव रॉय ने कहा, लखनऊ का दौरा एक दिल छू लेने वाला खूबसूरत अनुभव रहा है। मीडिया और स्थानीय लोगों से जो प्यार हमें मिला है, वह अविस्मरणीय है। हमारे शो “शैतानी रस्मे” को मिले अपार प्यार को देखते हुए यह स्पष्ट है कि दर्शक शो से बहुत ही गहराई से जुड़े हुए हैं। लखनऊ, अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के लिए प्रसिद्ध है, और दर्शकों के स्नेह का जश्न मनाने के लिए एकदम सही जगह है। मैं वास्तव में अपने किरदार को मिले जबरदस्त प्यार से कृतज्ञ हूं और शो को इतना प्यार देने के लिए दर्शकों का आभारी हूं।