Friday , May 3 2024

बचपन में ही चारित्रिक उत्कृष्टता की सुदृढ़ नींव रखी जानी चाहिए : प्रांजल यादव

‘डिवाइन कान्फ्रेन्स’ में छात्रों ने बिखेरा सर्वधर्म समभाव का आलोक

लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर, आरडीएसओ एवं इन्दिरा नगर कैम्पसों द्वारा आयोजित ‘डिवाइन एजूकेशन कान्फ्रेन्स’ में विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक की अनूठी छटा बिखेरकर सर्वधर्म समभाव का ऐसा आलोक बिखेरा कि दर्शक अभिभूत हो गये। छात्रों ने अपनी ओजस्वी वाणी से विश्व एकता एवं विश्व शान्ति जोरदार उद्घोष किया। इन भव्य समारोहों में विद्यालय के उन मेधावी छात्रो को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया, जिन्होंने वार्षिक परीक्षा, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, साँस्कृतिक कार्यक्रमों एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित कर सीएमएम का नाम रोशन किया है।

सीएमएस महानगर कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजूकेशन कान्फ्रेन्स’ का आयोजन सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में हुआ। मुख्य अतिथि प्रांजल यादव, आईएएस, सचिव, खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग, उप्र, ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया और मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रांजल यादव ने कहा कि यह मेधावी छात्र समाज के भविष्य निर्माता हैं, अतः बचपन में ही चारित्रिक उत्कृष्टता की सुदृढ़ नींव रखी जानी चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या डा.कल्पना त्रिपाठी ने अभिभावकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

इसी प्रकार, सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस द्वारा सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री कुणाल सिल्कू, आईएएस, विशेष सचिव, श्रम मंत्रालय, उप्र, ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर बोलते हुए श्री कुणाल सिल्कू, आईएएस, ने कहा कि एक सामाजिक संस्था के रूप में स्कूल का उत्तरदायित्व सबसे अधिक महत्वपूर्ण एवं व्यापक है। उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जीवन के लिए बड़े लक्ष्य बनाएं एवं उसी के अनुसार अपनी सोच को भी विस्तृत व विश्वव्यापी बनाएं। समारोह के अन्त में प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योत्सना अतुल ने अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

सीएमएस इन्दिरा नगर कैम्पस द्वारा भी ‘डिवाइन एजूकेशन कान्फ्रेन्स’ का आयोजन सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने एक से बढ़कर एक मनोहारी प्रस्तुतियों ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया एवं विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही अनूठी शिक्षा पद्धति से अभिभावकों को अवगत कराया। इस अवसर पर अभिभावकों का आभार व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्या सुश्री रुचि भुवन जोशी ने कहा कि सीएमएस. एक अलग तरह का स्कूल है जो बच्चों को अन्दर से मजबूत और बाहर से आकर्षक बनाता है जिससे वे भविष्य की चुनौतियों का सामना बहादुरी से कर सकें। उन्होंने विद्यालय की गतिविधियों में सक्रिय सहयोग हेतु अभिभावकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।