Monday , May 20 2024

खुशी फॉउण्डेशन व मैक्स हॉस्पिटल के तत्वावधान में निःशुल्क मल्टी स्पेशलिटी जांच शिविर आयोजित

इंदिरानगर स्थित अग्निशमन एवं आपात सेवा केंद्र पर आयोजित हुआ शिविर

लखनऊ : खुशी फॉउण्डेशन और मैक्स हॉस्पिटल के तत्वावधान में शुक्रवार को इंदिरानगर स्थित अग्निशमन एवं आपात सेवा केंद्र पर निःशुल्क मल्टी स्पेशलिटी स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया। शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि अग्निशमन एवं आपात सेवा केंद्र के अग्निशमन अधिकारी शत्रुघन ने किया। शिविर में 100 से अधिक लोगों को स्वास्थ्य सम्बंधित निःशुल्क चिकित्सीय परामर्श के साथ ईसीजी एवं शुगर जांच की सुविधा भी उपलब्ध कराई गयी। इस दौरान डॉ. विनीता द्विवेदी (होम्योपैथिक स्त्री रोग विशेषज्ञ) ने भागदौड़ भरी ज़िन्दगी के बीच स्वस्थ रहने के नुस्खे बताये एवं महिलाओं को तनाव मुक्त रहने का मंत्र भी दिया।

मैक्स हॉस्पिटल से सुधांशु मिश्रा ने बताया कि आजकल की तनाव भरी जिंदगी और बदलती लाइफ स्टाइल के चलते बीमारियाँ बढ़ रही हैं। इसी को देखते हुए मैक्स हॉस्पिटल ने खुशी फॉउण्डेशन के साथ यह निःशुल्क शिविर आयोजित किया है। शिविर की सफलता को देखते हुए मैक्स हॉस्पिटल एवं खुशी फॉउण्डेशन द्वारा इस तरह के और भी शिविर आयोजित किये जाएंगे। डॉक्टर यसनो की निदेशक ज्योति ने बताया कि खुशी फॉउण्डेशन के सहयोग से हर माह इस तरह के निःशुल्क शिविरों का आयोजन किया जाता है जिससे कि आमजन तक ज़्यादा से ज़्यादा उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच सकें और अब मैक्स हॉस्पिटल के सहयोग से इनमें और भी सुधार देखा जा सकेगा।

खुशी फॉउण्डेशन की तरफ से ऋचा द्विवेदी ने डॉक्टर यसनो और मैक्स हॉस्पिटल को धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्होंने दोनों ही संस्थानों की तरफ से भविष्य में इस तरह के और भी शिविर आयोजित करने की अपेक्षा की जिससे कि स्वस्थ उत्तर प्रदेश-स्वस्थ भारत का सपना साकार हो सके। शिविर के दौरान खुशी फॉउण्डेशन के पदाधिकारियों के अलावा गणेश मार्केट लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष रिंकू यादव, कोषाध्यक्ष विशाल चौरसिया एवं महामंत्री ए.के. द्विवेदी के साथ योग गुरु के. डी. मिश्रा भी शिविर के दौरान उपस्थित रहे।