Tuesday , May 14 2024

पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में आत्मघाती बम विस्फोट, 16 लोगों की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में असेंबली के बाहर आयोजित एक विरोध रैली के दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिससे दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित 10 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए।Capture-2-300x196

इस घटना में लाहौर यातायात पुलिस प्रमुख कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोबीन अहमद और लाहौर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जाहिद गोंडाल इस विस्फोट में मारे गए। यह धमाका पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर किया गया पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 10 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए यह धमाका दवा विक्रेताओं की विरोध रैली में हुआ।

लाहौर के पुलिस प्रमुख अमीन वैंस ने कहा उप महानिरीक्षक मोबीन अहमद इस विस्फोट में मारे गए हैं लाहौर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह आत्मघाती हमला था और हमलावर ने रैली स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया.

 पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने भी इसकी पुष्टि की है और कहा है कि यह आत्मघाती हमला था और इसमें ‘कुछ पुलिस अधिकारी’ मारे गए हैं विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई लाहौर धमाके की पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कड़ी निंदा की है उन्‍होंने अपने निंदा बयान में कहा, ”लाहौर पर आपदा आई है नागरिकों के साथ-साथ हमने अपने दो बहादुर पुलिस अधिकारी- कैप्‍टन मुबीन और जाहिद गोंदाल को खो दिया है।

गौरतलब है कि 7 फरवरी को  पाकिस्‍तान की नेशनल काउंटरटेररिज्‍म अथॉरिटी ने लाहौर में आतंकी हमले की चेतावनी दी थी NACTA ने पंजाब के गृह सचिव, डीजी पाक रेंजर्स पंजाब और प्रोविंशियल पुलिस ऑफिसर को यह नोटिफिकेशन भेजी थी तथा कहा था कि सभी महत्‍वपूर्ण इमारतों, स्‍कूलों, अस्‍पतालों पर कड़ी नजर रखी जाये।