Thursday , January 26 2023

संसद में धक्कामुक्की, जानिए क्यों बिगड़े हालात जब लोकसभा में बोले रहे थे डॉ. हर्षवर्धन

Image result for loksabha images

लोकसभा में शुक्रवार को खूब हंगामा हुआ। एक बार तो हालात ऐसे बन गए कि भाजपा और कांग्रेस के सदस्य आमने-सामने आ गए। धक्कामुक्की हुई। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। सुबह जब सदन की कार्रवाई शुरू हुई, तब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एक सवाल का जवाब देने के लिए खड़े हुए। उन्होंने अपने जवाब से पहले कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राहुल गांधी के डंडे वाले बयान की आलोचना करते हैं। इतना सुनते ही विपक्षी सांंसद भड़क गए। भाजपा सांसदों को आरोप है कि इस दौरान कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर अपनी सीट से उठे और डॉ. हर्षबर्धन तक आ पहुंचे और धक्का देने की कोशिश की। वहीं राहुल गांधी व अन्य कांग्रेस सांसदों का कहना है कि जब वे प्रदर्शन करने वेल में पहुंचे तो भाजपा सांसदों ने गुंडागर्दी की।

संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी के मुताबिक, राहुल गांधी के इशारे पर हॉ. हर्षवर्धन के साथ हाथापाई हुई। यह कांग्रेस के फ्रंस्ट्रेशन है। वे गुंडागर्दी पर उतर आए हैं।

राहुल गांधी का कहना है कि वायनाड में एक स्थान पर मेडिकल कॉलेज नहीं होने का सवाल था। यह सवाल मैंने उठाया था, लेकिन भाजपा वालों को यह पसंद नहीं आया। वे नहीं चाहते कि मैं बोलूंं। हमारे सांसदों पर हमला हुआ है।

भाजपा सांसद जगदंबिका पाल का मुताबिक, डॉ. हर्षवर्धन के साथ गलत बर्ताव हुआ है। यह लोकतंत्र के लिए काला अध्याय है।