Sunday , February 19 2023

दिल्ली: लॉकडाउन में नौकरी दिलाने के नाम 13-13 हजार वसूल रही थी महिला, अरेस्ट

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है. ये महिला नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से 13-13 हजार रुपये अपने अकाउंट में लेती थी.

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है. ये महिला नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से 13-13 हजार रुपये अपने अकाउंट में लेती थी. 

पुलिस के मुताबिक मदनपुर खादर के रहने वाले विजय नाम के एक शख्स ने सरिता विहार पुलिस थाने में शिकायत दी कि एक महिला ने उनके साथ नौकरी देने के नाम पर ठगी की है. पीड़ित ने पुलिस को जो शिकायत दी उसके मुताबिक वो कुछ दिन पहले मदनपुर खादर की ही रहने वाली एक महिला विशाखा से मिला था. विजय ने पुलिस को बताया कि उसे महिला ने झांसा दिया कि दिल्ली सरकार ने उसे लोगों को भर्ती करने की जिम्मेदारी है और वो एसडीएम के अंदर काम करती है.

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि विशाखा ने तुरंत उसे अपना आई कार्ड दिखाया, साथ में नई भर्ती के लिए जो पत्र जारी किया गया था वो भी दिखाया. विजय विशाखा की बातों में आ गया. 

महिला ने कहा की वो न सिर्फ विजय की बल्कि उसके परिवार के और किसी भी शख्स की नौकरी लगा सकती है. इसके लिए महिला ने कहा कि वो अपना आधार कार्ड, अपने तमाम सर्टिफिकेट, बैंक अकाउंट डिटेल और 13 हजार रुपये ऑनलाइन उसके खाते में जमा कर दे.

भरोसा जीतने के लिए महिला ने यह भी कहा कि वो फिलहाल जहां भी नौकरी कर रहा है वहां से इस्तीफा दे दे. 

कुछ दिनों में महिला ने उसे और उसके जैसे कई युवकों को आई कार्ड दे दिया. इस दौरान किसी को होम गॉर्ड, किसी को डाटा एंट्री ऑपरेटर तो किसी को अस्सिटेंट मैनेजर की नौकरी पक्की होने की बात कही गई. हालांकि जब तनख्वाह की बात आई तो महिला कन्नी काटने लगी. इसके बाद विजय ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने अब तक कुल 11 जाली आई कार्ड इस महिला से जब्त किए हैं. 

पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है, और जांच कर रही है कि इस मामले में कोई दूसरा शख्स तो शामिल नहीं है. पुलिस के मुताबिक 48 साल की आरोपी महिला ने नोएडा से ह्यूमन रिसोर्स में एमबीए किया है और कुछ कंपनी में काम भी कर चुकी है.