Sunday , February 19 2023

दिन दहाड़े रेप पीड़िता का हुआ अपहरण, 2019 में भी हुई थी अगवा, जांच में जुटी UP पुलिस

दिन-दहाड़े रेप पीड़िता को अगवा किए जाने की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मौका-ए वारदात पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल के बाद आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरा खंगालने में जुट गई. अगवा करने वालों में एक महिला भी शामिल बताई जा रही है.

यूपी के फतेहपुर जिले में रेप पीड़िता को अगवा करने का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. परिजनों का आरोप है कि सोमवार की दोपहर करीब एक बजे जब वह खेत में काम कर रहे थे, तभी उसकी बेटी शौच के लिए गई हुई थी. इस दौरान टवेरा गाड़ी सवार लोगों ने उसके बेटी को जबरन खींच कर गाड़ी में बैठा लिया. जब तक परिवार वाले बेटी को बचाने के लिए दौड़े तब तक टवेरा सवार गाली-गलौज करते हुए भाग गए.

दिन-दहाड़े रेप पीड़िता को अगवा किए जाने की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मौका-ए वारदात पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल के बाद आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरा खंगालने में जुट गई. अगवा करने वालों में एक महिला भी शामिल बताई जा रही है. घटना सदर कोतवाली इलाके की है. पीड़िता के पिता का यह भी आरोप है कि इस घटना से पहले भी 7 अक्टूबर 2019 को उसकी बेटी को अगवा किया गया था. इस सम्बंध में सदर कोतवाली में केस भी दर्ज है.

परिवारवालों के मुताबिक, बीते दिनों की घटना में पुलिस ने उनकी बेटी को बरामद करने के बाद कोर्ट में 164 के अंतर्गत बयान दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस रेप और पॉक्सो एक्ट की धाराएं बढ़ाते हुए लगातार तफ़्तीश कर रही है. आरोप के मुताबिक, इसमें कुलदीप लोधी, जयसिंह व मीना देवी आरोपी हैं.

वहीं एसपी प्रशांत वर्मा का कहना है कि जनपद फतेहपुर थाना कोतवाली क्षेत्र में एक व्यक्ति ने तहरीर दी है कि  उसकी पुत्री का अपहरण कुलदीप लोधी ने भाई-भाभी और अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर कर लिया है. इस संबंध में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. वर्ष 2019 में भी उसी व्यक्ति ने अपनी बेटी को लेकर यह तहरीर दी थी कि कुलदीप लोधी उसे बहला फुसला कर भगा ले गया है.

उन्होंने बताया कि विवेचना के दौरान 164 के बयान में पिता ने यह बताया था कि वह अपनी मर्जी से कुलदीप लोधी के साथ गई थी और उसने शादी कर ली थी. उस दौरान अपहृत के नाबालिग होने के करण पुलिस द्वारा इस मामले में आरोप पत्र प्रेषित किया गया था. इस संबंध में अभियोग पंजीकृत कर उपयुक्त कार्यवाही की जा रही है और बहुत जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.