Thursday , January 26 2023

Doon University:सभी कोर्सेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू,जानिए कहां कराएं पंजीकरण और लास्ट डेट

अब थियेटर के क्षेत्र में राज्य की प्रतिभाओं को दून में ही प्रोफेशनल डिग्री मिल सकेगी। दून विवि इस साल से एमए थियेटर का नया डिग्री कोर्स शुरू कर रहा है। दो साल के इस कोर्स के लिए स्नातक होना जरूरी है। इसके अलावा बायोलाजिकल साइंस से बीएससी और एमएससी भी इस सत्र से शुरू हो रहा है। आज से विवि में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। विवि की कुलपति प्रोफेसर सुरेखा डंगवाल ने बताया कि आज से सभी कोर्सों के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं। जो 20 अगस्त तक चलेंगे।

तब तक सभी बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट नहीं आते हैं तो रजिस्ट्रेशन की तिथि आगे बढ़ाई जाएगी।  प्रो. डंगवाल के अनुसार इस बार एमए थियेटर और बायोलााजिकल साइंस में यूजी-पीजी कोर्स शुरू किए जा रहे हैं। बायोलाजिकल साइंस में बायोलाजी, बॉटनी, जूलॉजी के अलावा बायो टैक्नोलाजी की पढ़ाई करायी जाएगी। विवि इस साल से गढ़वाल,कुमाऊंनी और जौनसारी में भी सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने जा रहा है।

विवि में मंगलवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एडमिशन के लिए शुरू किए जा रहे हैं। छात्र अपनी सहूलियत के हिसाब से विवि की वेबसाइट, ईमेल या फोन नंबर पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। या विवि आकर भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। छात्रों की सहूलियत को देखते हुए एमए थियेटर व बायोलाजिकल साइंस सहित कई नए कोर्स भी शुरू किए गए हैं।