Thursday , February 16 2023

तेजाब हमला केस: पुलिस जल्द तीन आरोपियों के खिलाफ दायर करेगी चार्जशीट

जम्मू-कश्मीर पुलिस जल्द ही श्रीनगर में युवती पर तेजाब हमले के मामले में एक किशोर सहित तीन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र (चार्जशीट) दाखिल करेगी। पुलिस के कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने कहा, पीड़िता को सोमवार को विशेष इलाज के लिए चेन्नई के नेत्र अस्पताल भेजा गया। 

पीड़िता ने शनिवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाया है , जो एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। यह पुलिस को चार्जशीट दाखिल करने में मदद करेगा।  विजय कुमार ने बताया कि जांच लगभग पूरी हो चुकी है और हम जल्द ही इस मामले में आरोप पत्र दाखिल कर प्रक्रिया पूरी करेंगे।  आईजी ने लड़कियों और उनके माता-पिता से अपील की कि अगर कोई उनका पीछा कर रहा है या परेशान कर रहा है तो समय पर पुलिस को सूचित करें। 

शादी से इनकार करने पर वारदात को दिया अंजाम
बता दें कि शादी से इनकार करने पर 1 फरवरी को 24 वर्षीय युवती पर तेजाब फेंक दिया गया था। घटना की जांच की अधिक जानकारी देते हुए एसएसपी श्रीनगर राकेश बलवाल ने कहा, हमें घटना की सूचना मिली थी। इसके बाद एक विशेष टीम गठित की गई। पीड़िता ने पुलिस बयान में आरोपी द्वारा पहने गए कपड़ों की जानकारी दी थी। पुलिस की एक टीम आरोपी के आवास पर पहुंची और वह कपड़े ढूंढ निकाले, जिन्हें आरोपी बेड के पीछे छुपा रखा था।

आरोपी ने पहला कहा था, इनवर्टर की बैटरी से निकाला था तेजाब
आईजी ने बताया कि शुरू में मुख्य आरोपी ने सल्फ्यूरिक एसिड की खरीद पर पुलिस को बेतुके जवाब दिए थे। जिस दुकान से तेजाब खरीदा गया था, उसे पुलिस ने सील कर दिया। एसएसपी ने कहा, शुरुआत में मुख्य आरोपी ने तेजाब की खरीद पर गुमराह करने की कोशिश की। 

आरोपी ने पहले कहा कि उसने इसे घर की इन्वर्टर की बैटरी से तेजाब निकाला था, लेकिन उसके आवास पर की गई जांच ने इस दावे को नकार दिया। आखिरकार, उसने दोस्त का नाम भी बताया जो एक दुकान पर मरम्मत का काम करता था। पुलिस ने उसे भी पकड़ लिया। पुलिस ने इलाके के आसपास की दुकानों से सीसीटीवी फुटेज हासिल किए हैं।

भाजपा नेताओं ने की पीड़िता से मुलाकात की
चेन्नई रवाना होने से पहले भाजपा नेताओं ने सोमवार को श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में पीड़िता और उसके परिवार से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। मुलाकात करने वालों में भाजपा के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की प्रभारी रेखा शर्मा, डीडीसी सदस्य डॉ फरीदा खान, एडवोकेट मिन्हा भट और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे।

new ad