Saturday , September 28 2024

भारतीय टीम को लगा पहला झटका, मुरली विजय 10 रन बनाकर आउट

Pune : ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 260 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 27 रन बना लिए हैं। मुरली विजय 10 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हें हेजलवुड ने अपना शिकार बनाया।
img_20170224102149
इस समय पुजारा और लोकेश राहुल क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले दिन के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम 260 रन पर ऑलआउट हो गई। जॉश हेजलवुड (1) नाबाद रहे, जबकि मिचेल स्टार्क को 61 रन पर आर अश्विन ने आउट किया।

गौरतलब है कि पहले दिन के खेल के अंतिम घंटे में स्टार्क ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 47 गेंदों में फिफ्टी बना दी थी। अब टीम इंडिया की बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली और मिचेल स्टार्क के बीच अनूठूी भिड़ंत देखने को मिल सकती है, जिसका फैन्स को इंतजार है। टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने सबसे अधिक 4 विकेट, तो आर अश्विन ने 3 विकेट, वहीं रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट और जयंत यादव ने एक विकेट चटकाया।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मिचेल स्टार्क को आउट करने के साथ ही भारत के महान ऑलराउंडर कपिल देव का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने होम सीजन में 64 विकेट हासिल करके कपिल देव के किसी होम सीजन में सबसे अधिक 63 विकेटों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।