Saturday , September 28 2024

कोहली को ‘सांप का सिर’ बताने वाले लायन को विराट ने मारा ‘फन’

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लायन के कमेंट पर पलटवार किया है। बंगलूरू टेस्ट 75 रन से जीतने के बाद के टीम इंडिया के कप्तान ने मीडिया से बात की। कोहली ने कहा कि इस टेस्ट के दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की सभी मीडिया टिप्पणियों का अच्छे से जवाब दिया है।

virat-kohli_1487912071लायन ने पहली पारी में 50 रन देकर भारत के 8 बल्लेबाजों को चलता किया था, जिसकी बदौलत भारत 189 पर ही सिमट गया था। इस पारी में कोहली भी 12 रन बनाकर लायन का शिकार बने थे। कोहली का विकेट लेने वाले लायन ने कहा, “विराट एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और हमें लगा कि वो वापसी करेंगे। वो सांप के सिर जैसे खतरनाक हैं। आप सिर काट दें, तो शरीर अपने आप गिर जाएगा।” 
 View image on Twitter
 
Follow
Virat Kohli  
✔@imVkohli
Special day this. We are a team. We win together we lose together. Proud of you boys. Jai Hind

इस बयान का जवाब टीम ने मैदान में दिया और दूसरा टेस्ट 75 रन से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। कोहली ने कहा कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह टेस्ट उनकी 2 साल की कप्तानी में सर्वश्रेष्ठ रहा।
किस खिलाड़े ने बदला मैच का रुख

विराट कोहलीPC: ESPN
मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा, “अब तक का यह सर्वश्रेष्ठ मैच रहा है। यह मैच काफी मजेदार और उतार-चढाव वाला रहा। टीम ने एकजुट होकर यह मैच जीता। कई लोग ‘सांप के सिर’ के बारे में बोल रहे हैं, मगर मुझे लगता है कि सांप ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। यह किसी एक व्यक्ति के बारे में नहीं है।”
.
साथ ही कोहली ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कंगारू सिर्फ ‘सांप के सिर’ पर ही ध्यान दे रहें है। इस तरह सांप अपना शिकार कर सकता है। कुछ लोगों को इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है। कोहली ने कहा कि टीम ने सिर्फ खेल पर फोकस किया और यही बात उनके पक्ष में रही। अपनी विफलताओं से सीखना सबसे जरूरी होता है और टीम ने इस मैच में यही किया है।

मैच के बाद कप्तान ने रहाणे और पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों के साझेदारी ने खेल को भारत की ओर झुका दिया। दोनों दिखाया कि वो क्यों टीम इंडिया के टॉप टेस्ट बल्लेबाज हैं। गौरतलब है कि रहाणे और पुजारा ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में पांचवे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। इस दौरान पुजारा ने 92 और रहाणे ने 52 रन की पारी खेली।