Saturday , September 28 2024

IPL10 : न कोहली, न डिविलियर्स, अब ये दिग्गज खिलाड़ी करेगा RCB की कप्तानी

नई दिल्ली। क्रिकेट फैंस पर आईपीएल का फीवर चढ़ने को तैयार है। क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी घरेलू टी-20 लीग का आगाज 5 अप्रैल से हो रहा है। आईपीएल के दसवें संस्करण से पहले ही रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू टीम को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। जहां, टीम के मुख्य बल्लेबाज लोकेश राहुल कंधे के चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। वहीं, विराट कोहली भी हाल ही में खेली गयी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी  सीरीज के दौरान अपने कंधे पर चोट लगाये बैठे हुए हैं।

Shane-Watson-of-Australia-prepares-to-bowl-during-an-Australian-nets-session-at-the-Me

कोहली नहीं खेलेंगे आईपीएल के शुरूआती मैच

ऐसे में कोहली भी आईपीएल के शुरूआती मैचों में नहीं खेलेंगे जो टीम के लिए कठिनाई पैदा कर सकता है। कोहली के चोटिल होने के बाद ही RCB कोच डेनियल वेटोरी ने कुछ दिन पहले एबी डिविलियर्स को कप्तानी सौंपे जाने की घोषणा की थी, लेकिन अब विराट की जगह डिविलियर्स नहीं, वॉटसन RCB की कप्तानी करेंगे।

बताया जा रहा है कि डिविलियर्स पीठ की चोट से परेशान हैं, जिसकी वजह से डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीकी टूर्नामेंट मोमेंटम कप से अपना नाम वापस ले चुके हैं। हालांकि डिविलियर्स बंगलुरु आकर टीम ज्वाइन कर चुके हैं, लेकिन पहले मैच में उनके खेलने पर अब भी संशय बना हुआ है। इतना ही नहीं, मुंबई के 19 वर्षीय बल्लेबाज सरफराज भी इस पूरे सीजन के लिए आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। उन्हें टीम के प्रैक्टिस मैच के दौरान पैर में चोट लगी है।