Saturday , October 5 2024

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत की जीत के लिए कामरान अकमल ने दीपक चाहर से ज्यादा इस बल्लेबाज को दिया क्रेडिट

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला 23 जुलाई को कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज के दूसरे मैच में दीपक चाहर ने जिस तरह से टीम इंडिया को जीत दिलाई, उसकी चर्चा काफी सालों तक होती रहेगी। 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 193 रनों तक सात विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद चाहर और भुवनेश्वर कुमार के बीच 84 रनों की अटूट साझेदारी हुई और भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। चाहर की इस पारी की तारीफ दुनिया के तमाम क्रिकेटर कर चुके हैं और इस लिस्ट में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल का नाम भी शामिल हो गया है। अकमल ने सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर की जमकर तारीफ की। दोनों बल्लेबाजों ने इस मैच में पचासा जड़ा था। सूर्यकुमार का यह महज दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच था, अकमल ने कहा कि इस क्रिकेटर ने ऐसे बल्लेबाजी की, जैसे उनको 70-80 ODI मैचों का अनुभव हो।

अकमल ने कहा, ‘जिस तरह से सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी की वह अविश्वसनीय थी। उन्होंने ऐसे बल्लेबाजी की जैसे वह 70-80 वनडे मैच खेल चुके हैं। उन्होंने काफी डोमेस्टिक क्रिकेट खेला है और उन्हें इसका ईनाम मिला है। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन दुर्भाग्य से एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। क्रेडिट टीम इंडिया को जाता है। श्रीलंकाई जमीन पर मेजबान टीम के खिलाफ नए खिलाड़ियों और नए कोचिंग स्टाफ के साथ जीतना बड़ी उपलब्धि है। भारत ने इस दौरे पर शानदार क्रिकेट खेली है, खासकर दूसरे वनडे इंटरनेशनल में। 160 रन तक छह विकेट गंवाने के बावजूद टीम इंडिया ने जीत दर्ज की।’

2015 के बाद यह पहला मौका था, जब टीम इंडिया ने टॉप-3 बल्लेबाजों में बिना किसी के फिफ्टी जड़े लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की नजर अब श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप पर होगी। भारत ने पिछले 24 सालों में श्रीलंका के खिलाफ एक भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं गंवाई है। टीम इंडिया इस दौरे पर शिखर धवन की कप्तानी में आई है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड में हैं, जहां भारत को 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम के साथ हेड कोच के तौर पर श्रीलंका में राहुल द्रविड़ आए हैं।