Saturday , October 5 2024

कम हाइट के चलते चाहर को ग्रेग चैपल ने कर दिया था रिजेक्ट, वेंकटेश प्रसाद ने सुनाया पूरा किस्सा

दीपक चाहर ने जब से अपने दम पर श्रीलंका को हराया है, पूरा क्रिकेट जगत उनकी बल्लेबाजी का कायल हो गया है। पूर्व खिलाड़ी दीपक से जुड़ा हुआ किस्सा शेयर कर रहे हैं और उनकी अनसुनी कहानियां लोगों तक पहुंचा रहे हैं। अब भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी चाहर को लेकर एक मजेदार किस्सा शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट में खुलासा किया है कि एक बार पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को उनकी हाइट की वजह से रिजेक्ट कर दिया था।

प्रसाद ने ट्वीट कर कहा, ‘दीपक चाहर को ग्रेग चैपल ने उनके कद-काठी के कारण रिजेक्ट कर दिया था और दीपक को कोई और पेशा चुनने की सलाह भी दी थी, और उन्होंने अपने दम पर मैच जिता दिया। कहानी का मतलब ये है, खुद पर भरोसा रखो और विदेशी कोच को ज्यादा गंभीरता से मत लो।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हां कुछ अपवाद जरूर होते हैं लेकिन भारत में अद्भुत प्रतिभा है, इसलिए अब समय आ गया है कि टीमें और फ्रेंचाइजी जितना संभव हो सकते भारतीय कोच और मेंटर रखने पर विचार करें।’

भारत के पूर्व कोच रहे ग्रेग चैपल और भारतीय टीम का रिश्ता बहुत विवादित रहा है। चैपल और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के बीच हुआ विवाद आज भी भारतीय क्रिकेट में काले अक्षरों में दर्ज है। कई पूर्व खिलाड़ी चैपल पर ये आरोप लगा चुके हैं कि चैपल टीम को बर्बाद करना चाहते थे। उनके कोच रहते भारत को 2007 के वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उस वर्ल्ड कप में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों से हार कर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था।