Sunday , September 29 2024

ओलंपिक डे से खिलाड़ियों में पदक जीतने की पैदा होगी ललक

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुआ समारोह
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को किया सम्मानित

लखनऊ : ओलंपिक में भाग लेना हर खिलाड़ी का सपना होता है और इसी सपने को पूरा करने के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने कमर कस ली है। इसी के चलते पेरिस ओलंपिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए लखनऊ में रविवार को ओलंपिक डे रन का आयोजन किया गया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के नेतृत्व में लखनऊ ओलंपिक संघ द्वारा अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस-2024 पर हुई ओलंपिक डे रन के बाद आयोजित ओलंपिक दिवस समारोह में 50 उदीयमान खिलाड़ियों को विजयपथ सम्मान से सम्मानित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (चेयरमैन, उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ) ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण कर सभी का उत्साहवर्द्धन किया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि डबल इंजन की सरकार ने खेलों को गति देने का काम किया है और अब खेल नई ऊंचाईयों को छू रहे हैं। उन्होंने ओलंपिक दिवस के आयोजन की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से लखनऊ में खेलों को नए आयाम मिलेंगे, इसके लिए लखनऊ ओलंपिक संघ के महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी के नेतृत्व में उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र हैं। इससे पहले आज आयोजित ओलंपिक डे रन को उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मुख्य मैदान पर हुई रन के लिए खेल प्रेमी, छात्र, प्रशिक्षक एवं उनके अभिभावकों सहित तमाम खेल संघों के पदाधिकारी सुबह 6:30 बजे ही पहुंच गए थे। इन सभी ने हाथों में ओलंपिक फ्लैग पकड़कर केडी सिंह स्टेडियम के मुख्य मैदान के अंदर दौड़ लगाई। आज आयोजन में मौजूद विशिष्ट अतिथि लखनऊ ओलंपिक संघ के मुख्य संरक्षक मुरली धर आहूजा ने भी खिलाड़ियों की हौसला-अफजाई की। ओलंपिक दिवस समारोह की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि लखनऊ ओलंपिक संघ द्वारा हुआ यह आयोजन लखनऊ के खिलाड़ियों के हौसले का प्रतीक है और आज इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ी यहां इकठ्ठे हुए उसकी जितनी भी सराहना की जाये वो कम हैं।

इस दौरान लखनऊ ओलंपिक संघ के महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि विजय पथ योजना का ये तीसरा वर्ष है जिसमें लखनऊ ओलंपिक संघ की ओर से आर्थिक सहायता के अलावा 50 अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। इसके साथ खेलों के सर्वागीण विकास के लिए एक उत्तर प्रदेश ओलंपिक सभागार की भी स्थापना लखनऊ ओलंपिक संघ के द्वारा की गई हैं। अंत में खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने इस आयोजन में उपस्थित खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों व अन्य खेल प्रेमियों का आभार जताया।

इस अवसर पर लखनऊ मंडल के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी, उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव राजकुमार, उत्तर प्रदेश तैराकी संघ के सचिव सुधीर शर्मा, उत्तर प्रदेश टेनिस संघ के सचिव पुनीत अग्रवाल, कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के सचिव जसपाल सिंह, किक बाक्सिंग एसोसिएशन आफ उत्तर प्रदेश के सचिव अरविंद शेरवालिया, लखनऊ ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष मो.नदीम, संयुक्त सचिव डा.आनन्द किशोर पाण्डेय सहित मोहम्मद नासिर, सुशीम बाजपेयी, एडवोकेट मुकीद खान, अनवर कादिर, संजय मिश्रा, लखनऊ जिला हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष अनुराग मिश्रा अन्नू, लखनऊ फुटबॉल संघ के सचिव कन्हैया लाल, लखनऊ जिम्नास्टिक संघ की अध्यक्ष ज्योति वर्मा, केडी सिंह बाबू स्टेडियम के हैंडबॉल कोच मो.तौहीद (अंतर्राष्ट्रीय हैंडबॉल कोच), समाजसेवी डा.सुधा बाजपेयी, विनीत बिसारिया, सेंट्रल अकादमी की फरहा अतीक व अन्य मौजूद थे।