Saturday , September 28 2024

आईपीएल नीलामी : वो आठ खिलाड़ी जिन पर रहेंगी सभी टीमों की निगाहें

नई दिल्ली। आइपीएल मैच की तारीखें और स्थान तय हो चुके है। ऐसे में अब बस आइपीएल मैचों में शामिल होने वाले खिलाडियों की बोली लगना शेष हैं। माना जा रहा है, खिलाड़ियों की नीलामी 20 फरवरी को बेंगलुरू में होगी। इस बार नीलामी में 351 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इसमें 122 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने वाले हैं। साथ ही इस नीलामी में ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना जौहर बिखेरा है।ipl-auction

तो आइये जरा नजर डाले उन आठ खिलाड़ियों जिनपे सबकी नजरे टिकी होंगी-

मिचेल जॉनसन- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके जॉनसन पिछले वर्ष आइपीएल में पंजाब टीम का हिस्सा थे। पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया था। अब वो एक बार फिर से नीलामी के लिए तैयार हैं। उनका बेसिक प्राइस दो करोड़ रुपए है। जॉनसन को कौन टीम अपना हिस्सा बनाती है ये देखना दिलचस्प होगा।

बेन स्टोक्स- इस बार नीलामी में सबसे बड़े आकर्षण का केन्द्र इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स होंगे। बल्ले और गेंद से मैदान पर धूम मचाने वाले स्टोक्स का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है। हाल ही में भारतीय दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम को हर सीरीज में हार झेलनी पड़ी मगर स्टोक्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। अब उन्हें कौन खरीदता है ये देखना दिलचस्प होगा।

 इमरान ताहिर- पिछले वर्ष आइपीएल में इमरान दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा थे। मगर इस टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। इस वर्ष ताहिर का प्रदर्शन गजब का रहा है, खास तौर से वनडे और टी20 प्रारूप में उन्होंने गजब की गेंदबाजी की। फिलहाल वो वनडे के नंबर एक गेंदबाज हैं। इसके अलावा ताहिर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मात्र टी 20 में पांच विकेट लिए और टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा 50 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने। ताहिर पर भी सबकी नजरें होंगी।

कगिसो रबादा- द. अफ्रीका के नए तेज गेंदबाज रबादा ने अपनी गेंदबाजी से इन दिनों खूब प्रभावित किया है। रबादा ने पिछली आइपीएल नीलामी से कुछ समय पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। पर इस बार वो नीलामी के लिए तैयार हैं। 21 साल का ये गेंदबाज फिलहाल द. अफ्रीका का मुख्य पेस अटैकर है। रबादा पर भी सबकी नजरें होंगी।