Saturday , September 28 2024

INDvsAUS LIVE: 274 पर सिमटी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को 188 रनों की चुनौती

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बंगलूरू में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। दूसरी पारी में भारत का स्कोर 97 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन है। भारत ने 188 रन की बढ़त बना ली है।

विवादास्पद  फैसले का शिकार हुए थे कोहली?

 राहुल के 1000 रन पूरे
युवा ओपनर लोकेश राहुल ने टेस्ट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने दूसरी पारी में 29वां रन पूरा करने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले उनके खाते में 14 टेस्ट की 23 पारियों में 881 रन दर्ज थे। उन्होंने बंगलूरू टेस्ट की पहली पारी में 90 जबकि दूसरी पारी में 51 रन बनाए। 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली विवादस्पद फैसले का शिकार हो गए। मैदानी अंपायर नाइजेल लोंग ने टी ब्रेक से पांच ओवर पहले कोहली को तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यूए आउट दिया। लेकिन कोहली ने इशारा किया कि गेंद उनके बल्ले पर पहले लगी थी।

इसके बाद उन्होंने तुरंत डीआरएस ले लिया। काफी देर तक देखने के बाद टीवी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने कहा कि कोई स्पष्ट साक्ष्य नहीं मिले की गेंद बल्ले पर पहले लगी या पैड पर, इसलिए उन्होंने मैदानी अंपायर के पक्ष में निर्णय किया। मैदान से जाते समय कोहली के चेहरे पर नाराजगी साफ दिखाई दे रही थी।