Saturday , September 28 2024

IND vs AUS: स्टार्क की जगह यह गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई टीम में

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जगह पैट कमिंस को भारत दौरे के शेष मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया।

patt_cummins_11_03_2017कमिंस 2011 के बाद पहली बार टेस्ट मैचों के लिए पूरी तरह तैयार है। 23 वर्षीय कमिंस नवंबर 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले ही मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। यह मैच जोहानसबर्ग में खेला गया था। लेकिन इसके बाद चोटग्रस्तता की वजह से वे टीम से बाहर ही रहे। वैसे कमिंस 28 वन-डे और 18 टी20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 7, वन-डे में 51 और टी20 में 23 विकेट अपने नाम किए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज स्टार्क भी पिछले काफी समय से चोटों से परेशान रहे हैं। वे कई बार पीठ दर्द से परेशान रहे। पिछले सत्र में चोट के बावजूद उन्हें काफी समय तक टीम में खिलाया जाता रहा। इस बार बेंगलुरू टेस्ट के दौरान उनके पैर में फ्रेक्चर के चलते सीरीज के शेष मैचों से उन्हें बाहर किया गया।

चयन समिति प्रमुख ट्रेवर होंस ने कहा, भारत दौरे से मिचेल स्टार्क का बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण है। हमें स्ट्राइक गेंदबाज चाहिए था, इसलिए हमने कमिंस को टीम में शामिल किया। कमिंस ने इस सत्र में वन-डे, टी20 और बिग बैश लीग मैचों में प्रभावित किया था। इसके अलावा उनका शैफील्ड शील्ड मैचों में भी प्रदर्शन शानदार रहा था।