Saturday , September 28 2024

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका, वॉर्नर आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट आज से रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत की है, मगर जडेजा ने वॉर्नर को चलता किया। वॉर्नर और रैनशॉ की ने तेजी से 50 रन जोड़े। क्रीज पर रेनशॉ के साथ कप्तान स्टीव स्मिथ मौजूद हैं।
ravindra-jadeja_1482316616ऑस्ट्रेलिया ने 2 और भारत ने 1 बदलाव किया है। मुकुंद की जगह विजय की वापसी हुई है। 1-1 की बराबरी पर खड़ी इस सीरीज के लिहाज से यह टेस्ट बेहद अहम हो जाएगा, क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज नहीं हार सकती। चौथा टेस्ट हार भी जाने पर सीरीज ड्रॉ ही रहेगी।

यह पहला मौका होगा जब रांची में कोई टेस्ट खेला जाएगा। इसके साथ रांची देश का 26वां टेस्ट वेन्यू बन जाएगा। इससे पहले इसी सीरीज में पुणे ने भी अपने पहले टेस्ट की मेजबानी की, जिसमें भारत को 333 रनों की करारी हार मिली। गौरतलब है कि इस इसी घरेलु सत्र में इंदौर, पुणे और रांची ने अपना टेस्ट डेब्यू किया और धर्मशाला भी अपना टेस्ट डेब्यू करने वाला है। सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।