Saturday , September 28 2024

कोहली की ‘आंखों का तारा’ बना ICC टेस्ट रैंकिग में नंबर वन गेंदबाज

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अश्विन को पछाड़कर रविंद्र जडेजा नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। गौरतलब है कि दोनों भारतीय स्पिनर पहले संयुक्त रूप से नंबर एक पर थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जडेजा के अच्छे प्रदर्शन का फायदा उन्हें मिला। अब वो अकेले नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं।
ravindra-jadeja_1490081687इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा ICC टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 4 अंकों की छलांग के साथ स्टीव स्मिथ से पीछे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

इसके पहले कल सोमवार को रांची टेस्ट खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविंद्र जडेजा को जमकर सराहा है। जडेजा ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में चार विकेट लिए। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट जल्द निकालकर उन्होंने भारत को ड्राइविंग सीट पर ला दिया था।  

कोहली ने कहा था कि जडेजा तो असाधारण हैं। वह अविश्सनीय प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। मैंने ऐसा गेंदबाज नहीं देखा जो इतने लंबे समय तक इतनी कसी हुई गेंदबाजी करने में सक्षम हो। वह अपनी सीमाएं भी जानते हैं और अपनी क्षमताओं के अनुकूल हमेशा बेहतर करने का प्रयास करते हैं।