Saturday , September 28 2024

विराट ने कही ऐसी बात, चौथे टेस्ट में खेलने को लेकर और बढ़ा असमंजस

धर्मशाला। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच शनिवार से धर्मशाला में शुरू होने जा रहा है। कंधे की चोट के चलते विराट कोहली के खेलने में पर सवाल बना हुआ है। इस बीच, कोहली ने भी साफ कर दिया है कि मैं पूरी तरह फीट रहा तो ही खेलूंगा। मेरे बिना बी टीम ने पहले अच्छा प्रदर्शन किया है।

virat_kohli_unfit_2017324_123413_24_03_2017मालूम हो, रांची टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम की फील्डिंग के दौरान विराट को कंधे में चोट लगी थी। उनकी चोट को अधिक गंभीर नहीं माना गया और वो मैदान में फील्डिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में ही आए थे। चौथे टेस्ट के लिए गुरुवार को हुए अभ्यास सत्र में विराट कोहली ने नेट प्रैक्टिस नहीं की।

…तो विराट की जगह उतरेगा यह खिलाड़ी

विराट कोहली के बैकअप के तौर पर श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है। रणजी के तीन सत्रों में वे मुंबई की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। अपने पहले रणजी सीजन में उन्होंने रनों का अम्बार लगाते हुए 809 रन बनाए। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही मुंबई सेमीफाइनल में पहुंची थी।

इसके बाद फाइनल में शतक लगाकर अय्यर ने मुंबई को 41वीं बार खिताब दिला दिया। पिछले वर्ष के रणजी सत्र में मुंबई को गुजरात के खिलाफ फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन अय्यर का अच्छा प्रदर्शन बरकरार रहा।