Saturday , May 18 2024

आपके बिजनेस को नुकसान से बचाएगा यह उपाय, आजमाकर देखें

आप लंबे समय से अपना व्यवसाय कर रहे है और इसमें आपको मेहनत के अनुरूप लाभ नहीं मिल पा रहा हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती हैं। कई बार काफी मेहनत के बाद भी व्यवसाय में किस्मत नहीं चमकती। यहां तक व्यक्ति उस कारण कर्जे में भी डूब जाता है।
rs-2000-notes-660_120516123555व्यवसाय को सफल करने के लिए जितनी अहमियत मेहनत की होती हैं, उतनी ही अहमियत वास्तु की भी होती है। गलत नक्षत्र या किसी गलत वास्तु के कारण भी निराशा ही हाथ लगती हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा हैं तो जल्द ही ये उपाय करें।

– आपके व्यवसाय का जहां आॅफिस है, उसकी दीवारों पर गहरे रंग ना करवाएं। सफेद, क्रीम या फिर हल्के रंग सकारात्मक उर्जा देती हैं जो आपके लाभ में मदद करती हैं।

खरीदारों की लगेगी भीड़

– अगर आपके व्यापारिक प्रतिष्ठान का दरवाजा बाहर की तरफ खुलता हैं तो इसे आज ही सही करवाएं। बाहर की तरफ खुलने वाले दरवाजा आपके लाभ को कम करता है। इससे जितना आप कमाते नहीं हैं, उससे कहीं अधिक खर्च हो जाते हैं। इसी ध्यान रहें कि दरवाजा अंदर की तरफ खुलें।

– अगर आपको अपने ग्राहकों की संख्या में इजाफा करना है तो दुकान में लगे शो केस को उत्तर व पश्चिम दिशा की तरफ करवाएं। इससे खरीदारों की संख्या बढ़ेगी। 

– धन में बढ़ोतरी के लिए दुकान में रखी तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा की तरफ करें। माना जाता है कि यह दिशा भगवान कुबेर का होता हैं।

– अगर आपके आॅफिस या व्यापारिक प्रतिष्ठान में सीढ़ियां बनीं हुई है तो ध्यान रहे कि इसकी संख्या विषम में हो। सम संख्या होने से धन में हानि होती हैं।