Saturday , September 28 2024

अश्विन ने दिया ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका, मैक्सवेल पवेलियन लौटे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे और आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 109 रन बना लिए हैं।  कमिंस (3) और वेड (6) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
 

155068वहीं डेविड वॉर्नर का इस सीरीज में फ्लॉफ प्रदर्शन जारी है वह 6 रन ही बना सके। वॉर्नर को उमेश यादव ने आउट किया।  इसके बाद मैट रेनशॉ का साथ देने आए कप्तान स्मिथ भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। उन्हें भुनेश्वर कुमार ने चलता किया। कप्तान स्मिथ ने 15 गेंदों में 17 रन बनाए।

स्मिथ के आउट होने के बाद ओपनर रेनशॉ भी कुछ ज्यादा देर तक नहीं टिके और उमेश यादव का शिकार बने। रेनशॉ ने 33 गेंदों में 8 रन बनाए। अश्विन ने हैंडसकौंब को 18 रन के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद पांचवां विकेट शॉन मार्श (1) के रुप में गिरा। मार्श के आउट होते ही आधी मेहमान टीम वापस पवेलियन लौट गई।

भारत ने पहली पारी में 32 रन की बढ़त बनाई। भारत के रविंद्र जडेजा ने 63, केएल राहुल ने 60 और चेतेश्वर पुजारा ने 57 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान रहाणे ने 46, साहा ने 31 और अश्विन ने 30 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने 5 विकेट चटकाए। कमिंस को 3 तथा स्टीव ओ’कीफ और हेजलवुड के 1-1 विकेट मिला।

भारत ने 1 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए। स्कोर पलक झपकते ही 317 पर 6 विकेट के से 318 पर 9 विकेट हो गया।  साहा भी 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब टीम इंडिया के सामने चुनौती है कि वो ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द आउट करे क्योंकि इस पिच पर चौथी पारी भारत को ही खेलनी है।

LIVE SCORE

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर 300 रन बनाए। वेड ने 57 और वॉर्नर में 56 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 4, उमेश यादव ने 2 तथा अश्विन, जडेजा और भुवनेश्वर ने 1-1 विकेट लिया।

टीम इंडिया इस मैच को गंवाना नहीं चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी भारतीय उपमहाद्वीप पर लंबे समय बाद टेस्ट सीरीज जीतकर हार का सूखा खत्म करना चाहेगी।