Saturday , May 18 2024

आईपीएल-10: विराट की टीम को लगा एक और झटका, चोटिल हुआ युवा खिलाड़ी

आईपीएल के दसवें सीजन से पहले विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स के लिए परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। कप्तान कोहली कंधे की चोट के कारण शुरूआती मैच नहीं खेल पाएंगे। RCB किसी तरह विराट के बिना अपने विजय मिशन का आगाज कर पाती उससे पहले आरसीबी को एक और झटका लग गया। ipl1490968449_big (1)

बेंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्रैक्टिस मैच के दौरान युवा बल्लेबाज सरफराज खान गंभीर रूप से चोटिल हो गए। उन्हें ये चोट एक प्रैक्टिस मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए पैर में लगी। वह स्कवेयर लेग बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। चोट इतनी जबरदस्त थी उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।  हालांकि कुछ देर बाद वह मैदान में वापस लौट आए लेकिन बाद में उनकी चोट और गंभीर हो गई। 

 टीम फ्रेंचाइजी ने पहले कहा कि सरफराज IPL से बाहर हो गए हैं, फिर उन्होंने अपने बयान को बदलते हुए कहा,वो चोट के कारण IPL मिस कर सकते हैं। सरफराज की चोट की जानकारी RCB के हेड कोच डेनियल विटोरी ने बीसीसीआई को भी दे दी है।सरफराज की चोट के बारे में डेनियल विटोरी ने कहा, टीम को मैदान में उनकी कमी निश्चित तौर पर खलेगी। हम आशा करते हैं कि वो जल्दी फिट होकर मैदान में वापसी करने में सफल होंगे। 
 RCB के कप्तान विराट कोहली को बहुत पसंद करते हैं। साल 2016 के आईपीएल में विराट ने कई तूफानी पारी खेलकर कप्तान कोहली को इंप्रेस किया था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच में आखिरी ओवरों में सरफराज ने तूफानी पारी खेलते हुए 10 गेंद पर 35 रन बनाए थे और अपनी टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया था। इस पारी के बाद जब वह वापस पवेलियन लौट रहे थे। उस वक्त उनके सामने हाथ जोड़ते हुए विराट की तस्वीर कैमरे में कैद हो गई थी। 
 सरफराज से पहले कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी चोट के कारण आरसीबी की तरफ से शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे। बुधवार को पिछले सीजन की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने होम ग्राउंड में अपना पहला मैच खेलेगी। उम्मीद की जा रही है कि डिविलियर्स शनिवार को दिल्ली के खिलाफ बेंगलूरू में खेले जाने मैच में वापसी कर सकते हैं। कोहली की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वाटसन को टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसे में चोटों से पार पाकर टीम को शुरुआती दौर में विजयपथ पर ला पाना वाटसन के लिए बड़ी चुनौती होगी। 
 साल 2015 में आरसीबी ने सरफराज को 50 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद वह आईपीएल में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। आईपीएल के दो सीजन में आरसीबी की ओर से खेलते हुए सरफराज खान ने 18 मैचों में 29.50 की औसत से 177 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 173.52 का रहा है।