Monday , May 6 2024

पनीरसेल्वम के CM बनने का रास्ता साफ, पलानिस्वामी होंगे AIADMK चीफ : तमिलनाडु

तमिलनाडु में जारी राजनीतिक उठापटक के थमने के आसार दिख रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी अन्नाद्रमुक के परस्पर-विरोधी ओ पन्नीसेल्वम और ई पलानिस्वामी के गुटों में सुलह हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी से निकाले जा चुके और पूर्व मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम दोबारा राज्य के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। साथी ही मुख्यमंत्री पलानिस्वामी पार्टी के चीफ बन सकते हैं।panneerselvam-1486605021
  
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि दोनों बड़े नेताओं में सुलह हो रही है। राज्य के स्वास्थय मंत्री सी विजयभास्कर से मंत्रालय छीन कर विधायक सेन्धील बालाजी को ये प्रभार सौंपा जा सकता है। विजयभास्कर के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी के बाद ये फैसला लिया गया है।

बता दें कि बालाजी को पहले पार्टी से निकाल दिया गया था, लेकिन अब उनकी वापसी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 122 विधायक पनालीस्वामी को सपोर्ट कर रहे हैं, लेकिन 6 विधायकों के बागी हो जाने से सरकार के गिर जाने का खतरा मंडराने लग गया। अब हालात काबू करने के लिए पार्टी में ये सुलह की जा रही है।

इस योजना के अनुसार पार्टी का वर्तमान मुखिया शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन ईपीएस कैंप से पूरी तरह से दरकिनार कर दिया जाएगा। उनसे अपने पदों से इस्तीफा देने के लिए कहा जाएगा।इसके अलावा, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम तमिलनाडु कैबिनेट में नंबर दो पर रहेंगे। पार्टी का नेतृत्व अब पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व में किया जाएगा।

आपको बता दें कि ओ. पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाली अन्नाद्रमुक के गुट ने गुरुवार को कहा था कि पार्टी का सत्तारूढ़ गुट सबसे पहले अपने शीर्ष नेताओं वीके शशिकला और इनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन को बर्खास्त करे और उनका इस्तीफा ले। ऐसा करने के बाद ही दोनों गुटों के एक होने पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा पन्नीरसेल्वम गुट ने अम्मा के मौत की सीबीआई जांच कराने के लिए औपचारिक निवेदन करने की मांग भी की थी।