Thursday , July 4 2024

बैन के दौरान क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोचने लगे थे स्मिथ

बर्मिंघम। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक लगाया। बॉल टैंपरिंग मामले में 12 महीने के बैन के बाद पहला मैच खेलते हुए स्मिथ ने 144 रनों की पारी से ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारा। स्मिथ ने कहा कि उन्होंने बैन की अवधि के दौरान कई बार क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोचा था।

स्मिथ ने कहा, बैन के दौरान कई बार मैंने खेल को अलविदा कहने के बारे में सोचा। इस वर्ष जनवरी में जब कोहनी की सर्जरी हुई तब रिहैबिलिटेशन के दौरान लगा कि खेल छोड़ देना चाहिए। बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी की समस्या हुई थी और इसके चलते उनकी बैन के बाद वापसी की राह ज्यादा कठिन हो गई थी। एक दिन अचानक खेल के प्रति प्रेम फिर जागा और लगा कि मुझे फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहिए। इसी वजह से मैं वापसी कर पाया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं इस समय इस बारे में कुछ नहीं बोल सकता हूं क्योंकि मेरे पास इस खुशी को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। मैं खुश हूं कि मैं टीम को संकट की स्थिति से उबार पाया। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शुरुआती दो सत्रों में शानदार प्रदर्शन किया था। पीटर सिडल और नाथन लियोन ने मेरा अच्छा साथ निभाया और इसके चलते हम 284 रन बना पाए। सिडल ने शानदार बल्लेबाजी की और हमने प्रतिकार की शुरुआत की। लियोन ने मेरा उत्साह बढ़ाया, मैं नर्वस था लेकिन अपने उपर नियंत्रण रख पाया।