Thursday , July 4 2024

वाशिंगटन सुंदर ने छक्का लगाकर भारत को दिलाई जीत और रच दिया इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। Indian vs West Indies t20 series: भारतीय क्रिकेट टीम को तीन मैचों की टी 20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट से जीत मिली। टीम इंडिया को ये जीत आसानी से नहीं मिली। भारतीय टीम के कैरेबियाई बल्लेबाजों ने मुश्किल में डाल दिया था पर टीम ने किसी तरह से ये मैच निकाल लिया। इस मैच में भारत को जीत दिलाई वाशिंगटन सुंदर ने। सुंदर ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई और अपने इस छक्के की वजह से उन्होंने एक नया इतिहास रच दिया। इस मैच में सुंदर आठ रन बनाकर नाबाद रहे और विजयी शॉट भी उन्हीं के बल्ले से निकला।

वाशिंगटन सुंदर ने रचा इतिहास

वाशिंगटन सुंदर भारत के पहले ऐसे टी 20 खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने पहली पारी में पहला ओवर फेंका और अपने पहले ही ओवर में उन्होंने विकेट भी लिया। इसके बाद इस मैच का विजयी शॉट भी उन्हीं के बल्ले से निकला और वो भी छक्के के रूप में। भारत के किसी भी खिलाड़ी ने अब तक ये कमाल टी 20 मैच में नहीं किया था यानी पहले ही ओवर में सुंदर ने विकेट भी लिया और भारत के लिए विजयी शॉट भी खेला। वहीं विश्व क्रिकेट की बात करें तो सुंदर ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले बांग्लादेश के खिलाड़ी मुशरफे मुर्तजा ये कमाल कर चुके हैं। मुर्तजा ने ये कमाल वर्ष 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था। यानी दोनों ही खिलाड़ियों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए छक्का लगाकर अपनी टीम को मैच में विनर बनाया।

वाशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मैच में वाशिंगटन सुंदर थोड़े खर्चीले साबित हुए। उन्होंने दो ओवर में 18 रन लुटाए, लेकिन एक विकेट लिया। वहीं पांच गेंदों पर 160 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और नाबाद आठ रन बनाए। उन्होंने टीम के लिए विजयी छक्का भी लगाया।