Thursday , July 4 2024

Article 370 हटाने पर बिलबिलाए शाहिद अफरीदी तो गंभीर बोले- बेटे, Pok का भी हल निकलेगा

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बयान पर जवाब दिया है। सोमवार को राज्यसभा में केंद्रीय गृहमंत्री ने जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीने जाने और जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ लद्दाख को नए केंद्रीय शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की।

भारत में जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर चल रही बहस को लेकर पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने  ट्वीट करते हुए लिखा था, “कश्मीरियों को यूएन के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। हम सभी की तरह उन्हें भी आजादी का अधिकार है। यूएन का गठन क्यों किया गया है और वह क्यों सो रहा है? कश्मीर में जो लगातार अकारण मानवता विरोधी आक्रमण हो रहे हैं। उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।”

शाहिद अफरीदी ने अपनी इस पोस्ट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी टैग किया। डोनाल्ड ट्रंप को टैग करते हुए शाहिद अफरीदी ने लिखा, “डोनाल्ड ट्रंप को इस मामले में जरूरी मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए।” बता दें कि अमेरिका को पहले ही भारत ने दो टूक शब्दों में कहा था कि ये हमारा मामला है हम ही सुलझाएंगे। वहीं, गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को जवाब देते हुए कहा है कि चिंता ना करो बेटे, पीओके का भी हल निकलेगा।

गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में शाहिद अफरीदी को टैग करते हुए लिखा है, “शाहिद अफरीदी एक बार फिर हाजिर हैं। ‘अकारण आक्रमण’ ‘मानवता के खिलाफ अपराध’ है। यह बिल्कुल सही कह रहे हैं, लेकिन यह बताना भूल गए कि यह सब पाकिस्तान ऑक्यूपाइड कश्मीर (पीओके) में हो रहा है। चिंता मत करो, हम इसका भी हल निकालेंगे बेटा!!!