Thursday , July 4 2024

India vs Bangladesh Pink Ball test: विराट, रोहित सहित कुछ खिलाड़ी लौटे, शेष टीम ने किया अभ्यास

 

इंदौर। India vs Bangladesh Pink Ball test: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट तीन दिन में ही समाप्त हो गया था। इसके बाद दोनों टीमें अगले टेस्ट के लिए कोलकाता रवाना नहीं हुई, बल्कि दोनों ही टीमों में अगले दो दिनों तक इंदौर में ही रुककर अभ्यास करने का फैसला किया। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा जैसे कुछ बड़े खिलाड़ी इंदौर से लौट गए हैं। शेष टीम ने रविवार शाम को होलकर स्टेडियम की दूधिया रोशनी में पिंक बॉल से अभ्यास किया।

भारत और बांग्लादेश दोनों ही पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलने जा रहे हैं। ये टेस्ट कोलकाता में 22 से 26 नवंबर तक खेला जाएगा। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक कोहली और रहाणे रविवार सुबह 6 बजे मुंबई रवाना हुए, वहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा शनिवार रात को ही चले गए थे। रोहित भी रविवार को वापस लौट गए। ऐसे में रविवार शाम को हुए अभ्यास सत्र में चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिषभ पंत, शुभमन गिल और अन्य खिलाड़ी शामिल हुए और सभी ने पिंक बॉल से अभ्यास किया।

टीमों के अभ्यास के लिए दो नेट्स का इंतजाम किया गया था। नेट्स पर हनुमा विहारी, पुजारा और जडेजा ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया। वहीं शुभमन, रिषभ और अश्विन ने थ्रो डाउन के जरिए अभ्यास किया। पुजारा, जडेजा और अश्विन ने दोपहर को स्टेडियम में बने जिम में वर्कआउट भी किया। वहीं दूसरी तरफ अभ्यास सत्र में बांग्लादेश की पूरी टीम शामिल हुई। खिलाड़ी करीब तीन घंटे तक होलकर स्टेडियम में रहे।

सोमवार को आराम

बहरहाल मप्र क्रिकेट एसोसिएशन के अनुसार भारतीय टीम का सोमवार को अभ्यास का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है। बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी अभ्यास करने आ सकते हैं। दोनों टीमें मंगलवार को 11.30 बजे चार्टर्ड प्लेन से कोलकाता रवाना होंगी।