Saturday , May 4 2024

Pakistan में कोरोना संक्रमण के बीच हिंदू लड़कियां अगवा, सांसद के भाई पर शक

इस्लामाबाद। जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस से पैदा महामारी से घिरी हुई है और इससे पाकिस्तान भी अछूता नहीं है, लेकिन फिर भी पाकिस्तान में इस बीमारी से निपटने की बजाय लोगों पर जुल्म किए जा रहे हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है पाकिस्तान के सिंध प्रांत में जहां अल्पसंख्यक हिंदू परिवार की दो नाबालिग लड़कियों को अगवा करने की घटना सामने आई है। इस घटना में इलाके के प्रभावशाली नेता के भाई के नाम आ रहा है। पीड़ित परिवार को पुलिस की मदद मिलना दूर, उन्हें अगवा करने वाले के परिजनों से धमकियां मिल रही हैं।

जानकारी के अनुसार, घटना के बाद परिजनों ने एक वीडियो जारी कर अपनी बेटियों- सुधी और शमा की शीघ्र तलाश किए जाने की मांग की है। कहा है कि दोनों बहनों को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य पीर फैसल शाह जीलानी के भाई ने अगवा किया है। पीड़ित परिवार को डर है कि पुलिस ने अगर कार्रवाई में ढिलाई बरती तो अगवा बहनों का जबरन धर्मांतरण कर उनकी शादी करवा दी जाएगी।

ता दें कि सिंध प्रांत इस तरह की जबरन अगवा कर धर्मपरिवर्तन कर शादियों के लिए बदनाम है। वहां की विधानसभा भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कानून बनाने की मांग सरकार से कर चुकी है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग भी इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पाकिस्तान सरकार से कह चुका है। लेकिन पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेशनल असेंबली में कड़े कानूनी प्रावधान किए जाने का प्रस्ताव पारित नहीं होने दे रहे।

इससे पहले भी इस प्रांत में कई युवतियों का अपहरण कर उनका जबरन धर्म परिवर्तन किया गया और फिर उनकी शादी करवा दी गई। बाद में युवतियों जो डरा धमकाकर उनसे बयान दिलवाए जाते हैं। इससे पहले जनवरी में भी एक हिंदू लड़की को उसकी शादी के ठीक पहले अगवा कर लिया गया था। इतना ही नहीं उसका जबरन धर्म बदलकर एक मुस्लिम से शादी कर दी गई थी।