Saturday , May 18 2024

बिहार चुनाव में : में सीटों पर कन्फ्यूजन, साख बचाने उतरेंगे राहुल और प्रियंका

कांग्रेस में कन्फ्यूजन की स्थिति

बिहार में कांग्रेस के नेता भी इसी कन्फ्यूजन में हैं कि आखिर पार्टी किन 70 सीटों पर लड़ रही है. पार्टी में इसको लेकर असमंजस की स्थिति है क्योंकि जो 70 सीटें कांग्रेस के खेमे में आई हैं वह टॉप सीक्रेट रखी गई हैं. इन सीटों के नाम सार्वजानिक नहीं किए गए हैं.

राहुल-प्रियंका बिहार में भरेंगे हुंकार

हालांकि, कांग्रेस का मानना है की बिहार में नीतीश सरकार के खिलाफ माहौल है, जिसे महागठबंधन बेहतर तरीके से भुना सकता है. ऐसे में पार्टी अपने स्टार प्रचारकों को उतारने का मन बना चुकी है. राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी बिहार की सियासी रणभूमि में उतरकर पार्टी के लिए माहौल बनाने का काम करेंगे. राहुल की बिहार में करीब 6 रैलियां कराने का प्लान है.

लोकसभा सीट पर भी नाम फाइनल नहीं

बिहार की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है, जहां कांग्रेस को चुनावी मैदान में उतरना है. कांग्रेस ने इस सीट पर अभी तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. इस सीट पर पार्टी की सुपौल से पूर्व सांसद रंजीता रंजन यादव भी दावेदारी कर रही हैं. रंजीता रंजन की दावेदारी से टिकट फाइनल थोड़ा मुश्किल हो गया है, क्योंकि कई नेता और भी हैं, जो इस सीट से चुनाव लड़ने की जुगत में हैं. यही वजह है कि अभी तक पार्टी यहां से अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं कर सकी है.