Saturday , May 18 2024

सोने से पहले मोबाइल डाटा बंद कर देते हैं ऋतुराज गायकवाड़, बताया- कैसे मिली टीम इंडिया में चयन की खबर

देश के लिए खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है. करीब 6 भारतीय खिलाड़ी अपने इस सपने को पूरा करने के काफी करीब हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया, उसमें 6 अनकैप्‍ड खिलाड़ी देवदत्‍त पडिक्‍कल, ऋतुराज गायकवाड़ (ruturaj gaikwad), नीतीश राणा, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती और कृष्‍णप्‍पा गौतम को भी मौका दिया गया. इस सभी खिलाड़ियों के पास टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) से पहले खुद को साबित करने का सुनहरा मौका है.

अपने चयन और इस खबर पर परिवार के रिएक्‍शन को बताते हुए गायकवाड़ ने कहा कि जब उनका फोन बार बार बज रहा था तो उन्‍हें लगा कि उनका कोई दोस्‍त मुश्किल में हैं. गायकवाड़ ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की तरफ से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था.

सोने से पहले मोबाइल डाटा बंद कर देते हैं गायकवाड़ 

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार टीम इंडिया में अपने चयन के बारे में गायकवाड़ ने कहा कि वह जल्‍दी सोने चले जाते हैं और इस वजह से उनसे चयन की खबर छूट गई थी. उन्‍होंने कहा कि जब मैं सोने के लिए जाता हूं तो आमतौर पर मैं मोबाइल डाटा बंद कर देता हूं. मैं जानता हूं कि यदि कोई इमरजेंसी होगी तो कोई भी उन्‍हें दो बार फोन करेगा. जब मेरा फोन लगातार बजने लगा तो पहले मुझे पता नहीं था कि क्‍या हुआ है.

उन्‍होंने बताया कि इसके बाद दो पत्रकारों ने उन्‍हें उनके चयन की जानकारी दी. गायकवाड़ ने कहा कि मैंने अपने माता पिता को यह बात बताने के लिए उठाया. वह बहुत गहरी नींद में थे और पहले तो मेरी बात को समझ नहीं पा रहे थे, लेकिन सुबह वह खुश होकर उठे और घर पर ही मिठाई बनाई.