Saturday , May 18 2024

लोगों ने स्टार क्रिकेटर को सड़क पर पीट दिया था, अब वनडे डेब्यू को तैयार

शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर जाने को तैयार है. टीम इंडिया को वहां तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. सीनियर खिलाड़ियों के इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण युवा खिलाड़ियों को दौरे के लिए चुना गया है. राहुल द्रविड़ टीम के कोच बनाए गए हैं. टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी जगह मिली है. वे यहां वनडे डेब्यू कर सकते हैं. टी20 डेब्यू उनका शानदार रहा था.

22 साल के ईशान किशन को मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला था. पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर उन्होंने खुद को साबित कर दिया था. लेकिन उनके साथ पांच साल पहले एक ऐसी घटना हुई थी, जिसे वे याद नहीं करना चाहेंगे. 2016 में उन्होंने अपनी कार से पटना में एक ऑटो को टक्कर मार दी थी. इसके बाद गुस्साए लोगों ने उन्हें पीट दिया था. इतनी ही नहीं उनके कपड़े भी फाड़ दिए थे. यह मामला पुलिस तक भी पहुंचा था. श्रीलंका में वनडे के मुकाबले 13 जुलाई, 16 और 18 जुलाई, जबकि टी20 के मुकाबले 21 जुलाई, 23 और 25 जुलाई को होंगे.

लिस्ट ए में 4 शतक लगा चुके हैं

टी20 इंटरनेशनल में शानदार शुरुआत के बाद मुंबई इंंडियंस के इस अहम खिलाड़ी को श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज में भी मौका दिया जा सकता है. ईशान किशन ने 77 लिस्ट ए मैच में 37 की औसत से 2549 रन बनाए है. 4 शतक और 12 अर्धशतक जड़े हैं. ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो ईशान ने 102 मैच में 28 की औसत से 2505 रन बनाए हैं. 2 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने 44 मैच में 38 की औसत से 2665 रन बनाए हैं. 5 शतक और 15 अर्धशतक जड़े हैं.
श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज: इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह.