Saturday , May 18 2024

ऋषभ पंत ने ऐतिहासिक मुकाबले से पहले दिखाई फॉर्म, जड़ा शानदार अर्धशतक

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इस समय इंग्‍लैंड दौरे पर है. जहां उसे पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेलना है और बाद में मेजबान के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. 18 से 22 जून तक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल से पहले भारतीय बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी फॉर्म दिखा दी.

उन्‍होंने भारत के इंट्रा स्‍क्‍वॉड अभ्‍यास मैच में शानदार अर्धशतक जड़ दिया. ऐतिहासिक फाइनल से पहले भारतीय टीम ने शुक्रवार से इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलना शुरू किया था. इसके दूसरे दिन पंत ने बेहतरीन पारी खेलकर अपनी तैयारियों को जायजा लिया.

 बल्‍लेबाज और गेंदबाजों की बनी टीमें 

इस अभ्‍यास मैच में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा जैसे बल्‍लेबाज एक टीम में हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, मोहम्‍मद शमी, इशाांत शर्मा, आर अश्विन जैसे मुख्‍य गेंदबाज दूसरी टीम में हैं. टीम इंडिया बिना किसी मैच प्रैक्टिस के फाइनल में उतरेगी. भारतीय खिलाड़ी पहले मुंबई में आइसोलेशन में थे और फिर उन्हें इंग्लैंड पहुंचने के बाद क्वारंटीन रहना पड़ा था

शुरुआती तीन दिन तक खिलाड़ियों को आपस में मिलने की भी अनुमति नहीं थी. वहीं दूसरी तरफ न्‍यूजीलैंड मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त है और यह सीरीज उसके लिए टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के अभ्‍यास की तरह है. हालांकि कई क्रिकेट स्‍पेशलिस्‍ट का मानना है कि इस वजह से न्‍यूजीलैंड फाइनल में भारत पर भारी पड़ सकता है.